कोरोना को लेकर केंद्र ने इन पांच राज्यों को किया सतर्क, कही ये बात

नई दिल्‍ली. देश में एक बार फिर कोरोना केसों (Corona Case) को लेकर केंद्र सरकार ने 5 राज्‍यों को निर्देश जारी कर दिए हैं. इन राज्‍यों में अचानक से कोरोना केसों की संख्‍या में बढ़ोतरी हुई है.केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण ने राज्‍यों को अलर्ट रहने, उभरते समूहों की बारीकी से निगरानी करने और सभी जरूरी सुरक्षा उपायों को लागू करने का निर्देश दिया है. केंद्र सरकार ने तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, महाराष्ट्र और कर्नाटक राज्‍यों को टेस्टिंग की गति बनाए रखने को कहा है, साथ ही जीनोम सीक्‍वेंसिंग के लिए नमूने भेजने को कहा है.

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण ने कहा है कि उभरते केसों की रोकथाम जरूरी है. ऐसे में जरूरत हो तो राज्‍य सरकारें सख्‍त कदम भी उठा सकती हैं. कोरोना वायरस संक्रमण मामले में सख्‍त निगरानी करनी चाहिए. दरअसल सरकार कोरोना की चौथी लहर को रोकने की कोशिश में जुटी हुई है. सरकार का कहना है कि देश ने कोरोना की लहरों को देखा है, जिसमें दूसरी लहर सबसे ज्‍यादा घातक साबित हुई थी. इसके बाद बड़ी संख्‍या में हुए टीकाकरण और जागरुकताा के कारण तीसरी लहर में मौतों की संख्‍या ज्‍यादा नहीं बढ़ी और अब कोशिश की जा रही है कि चौथी लहर न आ पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: