गौतम अडानी के निवेश से यूपी में रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

लखनऊ: अदानी समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी समूह कंपनियां उत्तर प्रदेश में 70,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी जिससे राज्य में लगभग 30,000 नौकरियां पैदा होंगी।अदाणी ने ये घोषणा उत्तर प्रदेश निवेशक सम्मेलन को संबोधित करते हुए की। अदाणी ने कहा, “हम राज्य में 70,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कर रहे हैं। हम इस निवेश से 30,000 से अधिक नौकरियां पैदा करने की उम्मीद करते हैं।”

अदानी समूह के अध्यक्ष ने जानकारी दी कि उन्होंने इस निवेश में पहले से ही 11 हजार करोड़ खर्च कर चुके हैं। बकौल अदाणी, इस निवेश के तहत ट्रांसमिशन, हरित ऊर्जा, पानी, कृषि-लॉजिस्टिक्स और हमारे डेटा सेंटर व्यवसाय में पहले से ही 11,000 करोड़ रुपये पूरे देश में खर्च किए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा, “हम सड़क और परिवहन बुनियादी ढांचे पर 24,000 करोड़ रुपये और बहु-मॉडल रसद के साथ-साथ रक्षा क्षेत्रों पर भी 35,000 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं।” गौतम अदाणी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में अदानी समूह दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा गोला बारूद परिसर स्थापित करने की प्रक्रिया में है। उन्होंने कहा, यह यूपी रक्षा गलियारे में निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा निवेश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: