जिस खिलाड़ी को कोई पूछ भी नहीं रहा था, उसने ही कर दिया कमाल

किस्मत कब किस पर मेहरबान हो जाए या कब किससे रूठ जाए, कोई इसका अंदाजा नहीं लगा सकता. जिंदगी के हर पहलू और हर स्तर पर ये बात सटीक बैठती है. खेलों की दुनिया इससे अलग नहीं है और आए दिन ऐसा दिखता रहता है.कोई अर्श से फर्श पर आ जाता है, तो कोई रातों-रात स्टार बन जाता है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ऐसा ही एक मंच है, जहां हर सीजन में किस्मत किसी ने किसी पर मुस्कुराती है. फिलहाल ये बात 28 साल के बल्लेबाज रजत पाटीदार पर एकदम सटीक बैठती है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालिफायर में जगह बना ली है और इसमें रजत पाटीदार (Rajat Patidar) का बड़ा हाथ है. वही खिलाड़ी, जिसे करीब 50 दिन पहले कोई पूछ भी नहीं रहा था.बुधवार 25 मई को बैंगलोर ने ई़डन गार्डन्स में लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रनों से हराकर एलिमिनेटर मुकाबला जीत लिया. इस जीत से बैंगलोर ने फाइनल के लिए दावा ठोकने का मौका हासिल किया, जबकि लखनऊ की छुट्टी हो गई. इस पूरे सीजन में बैंगलोर के लिए अलग-अलग मौकों पर अलग-अलग खिलाड़ी सफलता की इबारत लिखते आए हैं और इस बार ये काम किया रजत पाटीदार के बल्ले ने. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ईडन गार्डन्स में करीब 60 हजार दर्शकों के सामने अपने बल्ले की गरज पेश की और एंटरटेनमेंट के साथ मैच भी जिताया.

 

पिछले साल RCB में, इस साल नहीं मिला भाव

 

इस सीजन में ये रजत की तीसरी अहम पारी थी, जिसने बैंगलोर को ताकत दी. हालांकि, इस जीत से पहले हर बार उनकी पारी से टीम को जीत नहीं मिली. बिल्कुल वैसे ही जैसे, इस सीजन में एंट्री से पहले उनको आईपीएल ऑक्शन में सफलता नहीं मिली थी. रजत पाटीदार असल में पिछले सीजन तक बैंगलोर का ही हिस्सा थे, लेकिन बड़ी नीलामी के कारण उन्हें रिटेन नहीं किया गया था. फिर भी ऐसा लगा था कि नीलामी में बैंगलोर या अन्य कोई टीम उन पर दांव जरूर लगाएगी. फिर 12 और 13 फरवरी को जब मेगा ऑक्शन हुई, तो किसी ने एक बार भी पैडल नहीं उठाया. यानी दो बार की कोशिशों के बावजूद भी उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: