क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस हारी तो हार्दिक पांड्या को होने वाला है ये फायदा

आईपीएल-2022 में प्लेऑफ की जंग कल से यानी मंगलवार से शुरू हो रही है. पहला क्वालीफायर मैच गुजरात टाइटंस राजस्थान रॉयल्स (GT vs RR) की बीच होगा. वहीं, 25 मई को पहला एलिमिनेटर मैच आरसीबी लखनऊ सुपर जॉइंट्स के बीच होगा.

 

इसमें जीतने वाली टीम का क्वालीफायर में हारने वाली टीम से मुकाबला 27 मई को होगा. इसके बाद 29 मई को फाइनल होगा. पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइट्ंस राजस्थान रॉयल्स की बीच तगड़ी जंग का अनुमान लगाया जा रहा है. दोनों टीमें मैच जीतकर फाइनल की टिकट पक्की करना चाहेंगीअब मजेदार बात ये है कि एक ओर गुजरात टाइट्ंस की पूरी टीम जीत के लिए जोर लगाएगी लेकिन अगर गुजरात टाइटंस हारी तो टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को एक फायदा हो सकता है. दरअसल, इस समय ऑरेंज कैप की रेस में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर सबसे आगे चल रहे हैं उन्होंने 629 रन बनाए हैं. वहीं, इस रेस में दूसरे तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जॉइंट्स के केएल राहुल (537 रन) क्विंटन डिकॉक (502 रन) हैं. हार्दिक पांड्या इस लिस्ट में 11 नंबर पर हैं उन्होंने अभी तक कुल 413 रन बनाए हैं.

 

अगर क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस जीती तो इसके बाद सीधे फाइनल मैच खेलेगी यानी, हार्दिक पांड्या के ऑरेंज कैप की रेस में अन्य खिलाड़ियों को पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ दो मैच मिलेंगे. वहीं, अगर क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस अगर हार गई तो एलिमिनेटर भी खेलेगी वहां जीतने के बाद फाइनल यानी तीन मैच खेलने को मिलेंगे. ऐसे में ऑरेंज कैप की रेस में प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़ने के लिए तीन मैच मिलेंगे. यही नहीं, ऐसा होने पर उनके कंपटीटर्स को दो-दो मैच ही खेलने को मिलेंगे यानी हार्दिक पांड्या जो की इस रेस में बहुत पीछे हैं, उनके पास एक मौका बन सकता है. हालांकि निश्चित रूप से हार्दिक पांड्या की नजर जीत पर ही होगी लेकिन हारने से उन्हें स्टैटिकली ऑरेंज कैप की रेस में फायदे की संभावना है, इससे कोई इनकार नहीं कर सकता..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: