भारतीय किसान यूनियन से निकाले गए राकेश टिकैत, उनके भाई से भी छीना अध्यक्ष का पद

लखनऊ: भारतीय किसान यूनियन (BKU) से किसान आंदोलन का बड़ा चेहरा रहे राकेश टिकैत को संगठन से बाहर निकाल दिया गया है. वहींm उनके भाई नरेश टिकैत को भी अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है.

 

उनकी जगह राजेश चौहान को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. भाकियू के संस्थापक दिवंगत चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि के अवसर पर रविवार 15 मई को लखनऊ स्थित गन्ना किसान संस्थान में BKU नेताओं की बड़ी बैठक हुई, जिसमें टिकैत बंधुओं के खिलाफ ये निर्णय लिया गया है.

 

टिकैत परिवार के विरुद्ध किसानों में उभरी इस नाराजगी के बाद भारतीय किसान यूनियन में दो-फाड़ के संकेत हैं. दरअसल, BKU के कई सदस्य संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की गतिविधियों को लेकर खफा नज़र आए. इन किसान नेताओं का आरोप है कि राकेश टिकैत ने अपने सियासी बयानों और गतिविधियों से उनके आराजनीतिक संगठन को सियासी शक्ल दे दी. BKU नेताओं की नाराजगी की खबर मिलने पर राकेश टिकैत भी शुक्रवार रात उन्हें मनाने के लिए लखनऊ भी पहुंचे थे. हालांकि वे अपनी इस कवायद में कामयाब नहीं हो पाए.

 

नाराज किसान नेताओं का नेतृत्व कर रहे BKU उपाध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा के आवास पर राकेश टिकैत संगठन के असंतुष्ट नेताओं को समझाने का प्रयास करते रहे. हालांकि इसमें सफलता नहीं मिलने पर टिकैत वापस मुजफ्फरनगर लौट गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: