दिल्ली में मिशन बुलडोजर का चौथा दिन, सुरक्षा बढ़ाने की मांग

दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में एमसीडी (MCD) का बुलडोजर अलग-अलग इलाकों में दौड़ रहा है. अतिक्रमण हटाओ अभियान के चौथे दिन आज दक्षिणी दिल्ली और उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने कई इलाकों में बुलडोजर चलाने की तैयारी की है. आज साउथ दिल्ली एमसीडी धीरसेन मार्ग, इस्कॉन मंदिर मार्ग, कालका जी मार्ग और अमर कॉलोनी इलाके में अपना अभियान चलाएगी. इसके लिए पर्याप्त सुरक्षबल उपलब्ध कराने के लिए पुलिस से मांग भी की गई है.

केएन काटजू मार्ग और प्रेम नगर में होगी बुलडोजर कार्रवाई

वहीं उत्तरी दिल्ली के जिन इलाकों में आज अवैध निर्माण गिराने की तैयारी है उसमें केएन काटजू मार्ग, प्रेम नगर इलाका शामिल है. इसके लिए उत्तरी दिल्ली MCD ने 400 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की मांग की है. अगर पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई तो इन इलाकों में आज बुलडोजर चलना तय है. हालांकि अभी तक पुलिस की तरफ से पुख्ता जानकारी नहीं मिली है कि कितना स्टाफ दिया जाएगा. आज पुलिस द्वारा स्टाफ मुहैया कराए जाने के बाद ही कार्रवाई शुरू होगी.

हालांकि जहांगीरपुरी जैसे इलाकों में जहां बुलडोजर पहले चल चुका है वहां दोबारा अतिक्रमण हो चुका है. ऐसे में साफ है कि अवैध निर्माण से पूरी तरह छुटकारा पाना है तो सिर्फ बुलडोजर ही नहीं बल्कि संवाद और संकल्प की भी जरूरत है.

एमसीडी कई मुद्दों को लेकर करेगी जांच

राजधानी में अतिक्रमण हटाने की मुहिम एमसीडी ने तेज कर दी है. अतिक्रमण पर कार्यवाही तो हो रही है लेकिन अतिक्रमण हुआ कैसे, किसकी लापरवाही है कौन जिम्मेदार है और उन पर कौन कार्यवाही करेगा. इस अतिक्रमण के लिए कौन जिम्मेदार है, उसपर कार्यवाही होगी. अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करनेवाली एमसीडी अब इस जांच करने की बात कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: