गुजरात टाइटंस ने प्लेऑफ में बनाई जगह

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 57वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रनों से हरा दिया. गुजरात की इस सीज़न में यह 9वीं जीत है. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई कर गई. प्लेऑफ में पहुंचने वाली गुजरात आईपीएल 2022 की पहली टीम है.

गुजरात टाइटंस ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 4 विकेट पर 144 रन बनाए थे. इसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 13.5 ओवर में सिर्फ 82 रनों पर ढेर हो गई. गुजरात के लिए राशिद खान, यश दयाल और आर साईं किशोर ने शानदार प्रदर्शन किया. राशिद ने चार विकेट चटकाए. वहीं यश और किशोर ने दो-दो विकेट चटकाए.

गुजरात से मिले 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. चौथे ओवर में 19 के स्कोर पर क्विंटन डिकॉक पवेलियन लौट गए. उन्होंने 10 गेंदों में 11 रन बनाए. इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल भी सस्ते में आउट हो गए. राहुल 16 गेंदों में सिर्फ आठ रन ही बना सके.

24 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद दीपक हुड्डा ने एक छोर संभालने की कोशिश की, लेकिन दूसरी तरफ से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए. गुजरात की कसी हुई गेंदबाजी के सामने लखनऊ के सिर्फ 3 बल्लेबाज़ ही दहाई का आंकड़ा छू सके. इस दौरान डेब्यूमैन करन शर्मा 04, क्रुणाल पांड्या 05, आयुष बदोनी 08, मार्कस स्टोइनिस 02 और जेसन होल्डर 01 रन पर आउट हुए. इसके बाद मोहसिन खान 01 और आवेश खान 4 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 12 रन बनाकर आउट हुए. वहीं दुष्मांता चमीरा शून्य पर नाबाद लौटे.

शुभमन गिल ने जड़ा था अर्धशतक

इससे पहले गुजरात टाइटंस के लिए बल्लेबाजी के दौरान सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा नाबाद 63 रन बनाए. अपनी अर्धशतकीय पारी में गिल ने 7 चौके जड़े. वहीं राहुल तेवतिया ने 16 गेंदों में 22 रनों की नाबाद पारी खेली. इन दोनों की बदौलत गुजरात ने लखनऊ के सामने 145 रनों का लक्ष्य रखा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: