भुवनेश्वर कुमार ने बनाया नया रिकॉर्ड

आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers hyderabad) के बीच 50वां मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जिसे अभी तक किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज ने यह कारनामा नहीं किया था.इस मैच में एसआरएच के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. पारी का पहला ओवर डालने आए भुवनेश्वर कुमार ने अपनी शानदार स्विंग के चलते दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज मंदीप सिंह को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस विकेट के साथ ही भुवनेश्वर कुमार ने IPl के इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. पावरप्ले में भुवी का यह 54वां विकेट था.

 

IPL पावरप्ले (Power play) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

 

54 – भुवनेश्वर कुमार*

53 – संदीप शर्मा

53 – उमेश यादव

52 – जहीर खान

45 – रविचंद्रन अश्विन

 

वहीं भुवनेश्वर कुमार (bhuvneshwar kumar) मेडन के मामले में भी एक रिकॉर्ड की बराबरी की है. आज के मैच में भुवी ने पहला ओवर विकेट मेडन डाला था. यह उनका IPL में 10वां मेडन ओवर था उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने के मामले में पूर्व गेंदबाज इरफान पठान (Irphan pathan) की बराबरी कर ली है. IPL में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने का रिकॉर्ड तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार के नाम है.

 

IPL में सबसे अधिक मेडेन ओवर (maiden over) फेंकने वाले गेंदबाज

 

14 – प्रवीण कुमार

10 – भुवनेश्वर कुमार*

10 – इरफान पठान

8 – लसिथ मलिंगा

8 – संदीप शर्मा

8 – धवल कुलकर्णी

7 – डेल स्टेन

 

वहीं भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का यह IPL में पहले ओवर में 20वां विकेट था. वह आईपीएल (IPL) के इतिहास में पारी के पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इस सूची में प्रवीण कुमार (Praveen kumar) 15 विकेट के साथ दूसरे पायदान पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: