मौसम विभाग ने दी खुशखबरी, इन जगहों पर पड़ेगी बारिश, कम होगी गर्मी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में इस समय भीषण गर्मी ( Heat Wave In Delhi ) पड़ रही है. तापमान इतना बढ़ा हुआ कि आसमान से मानो आग के गोेले बरस रहे हैं.

मैदानी इलाकों में चल रही गरम हवाओं ( Heat Wave ) को लोगों तो पसीने से तरबतर कर दिया है. गर्मी की वजह से लोगों को घर में चैन है न बाहर आराम. क्योंकि पंखे कूलर गरम हवाएं फेंक रहे हैं. आलम यह है कि दोपहर होते-होते सड़कों पर कर्फ्यू जैसे हालात हो जाते हैं. लोग गर्मी से बचने के लिए अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं. इस दौरान मौसम विभाग ( IMD ) ने अभी गर्मी से राहत मिलने के संकेत नहीं दिए हैं. हालांकि हिमाचल प्रदेश में जरूर चार दिनों तक जमकर बारिश होने की संभावना जताई है.

चार दिनों तक गरज के साथ बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश के शिमला में चार दिनों तक गरज के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि शिमला में 3 मई से 6 मई तक न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री के बीच रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 23 से 24 डिग्री तक रहेगा. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आज यानी 3 मई को शिमला में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री अधिकतम तापमान 24 डिग्री ? दर्ज किया गया. इसकी का असर है कि गर्मी से राहत की खोज में मैदानी इलाकों से शिमला पहुंचे लोगों का यह हुजूम उमड़ पड़ा है.

3 मई से 6 मई के बीच बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश के चंबा में मौसम ने करवट लेता नजर आ रहा है. यहां 3 मई से 6 मई के बीच बारिश की संभावना जताई गई है. रिपोर्ट में बताया गया कि 3 मई को चंबा में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री अधिकतम तापमान 30 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. मौसम विभाग ने इस बीच कल यानी 4 मई के लिए जारी पुर्वानुमान में चंबा में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: