बिना सैलरी काटे कर्मचारियों को मिल रही अनलिमिटेड छुट्टियां

कॉरपोरेट सेक्टर में जहां कागजों में छुट्टियां भरपूर दिखाने के बावजूद इंप्लाईज को छुट्टी देने में ना-नुकर की जाती है.वहीं न्यूजीलैंड (New Zealand) की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को अनलिमिटेड लीव्स का ऑफर दिया है. इन छुट्टियों के दौरान कर्मचारी अपनी मर्जी से कहीं भी घूमने जा सकेंगे या फिर घर पर रहकर रेस्ट कर सकेंगे.

स्टाफ की खुशी के लिए अनलिमिटेड छुट्टियां

सहयोगी वेबसाइट ‘WION’ के मुताबिक न्यूजीलैंड (New Zealand) के ऑकलैंड शहर में ‘Actionstep’ नाम की सॉफ्टवेयर कंपनी है. यह कंपनी अपने कर्मचारियों को साल में एक महीने की छुट्टी लेने की अनुमति देती है. कंपनी ने अब अपने कर्मचारियों को अनलिमिटेड लीव देने का फैसला किया है. जिससे उनका स्टाफ खुश रहे और छुट्टी से लौटने के बाद मन लगाकर काम करे. इस ऑफर के साथ एक छोटी सी शर्त भी रखी गई है. वह शर्त ये है कि सभी कर्मचारी एक साथ छुट्टी नहीं लेंगे.

ये कंपनियां भी कर चुकी हैं प्रयोग

Actionstep से पहले लिंक्डइन और नेटफ्लिक्स कंपनीज भी इसी तरह का प्रयोग कर चुकी हैं. वहीं यूनिलीवर न्यूजीलैंड ने पिछले साल घोषणा की थी कि वह अपने संस्थान मे फोर डे वर्क कल्चर शुरू करेगा. इसके लिए वह सप्ताह में 4 दिन काम करने का ट्रायल शुरू करेगा. कंपनी ने कहा कि वह काम के घंटों से नहीं बल्कि उसके प्रदर्शन से कर्मचारियों की वर्क परफॉर्मेंस का आकलन करेगी. साथ ही 4 दिन काम करने वाले कर्मचारियों को भी पूरा वेतन देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: