यूपी: एक लाख 10 हजार छात्र-छात्राओं को लैपटॉप तथा मोबाइल के लिए अभी करना पड़ेगा इंतजार

जिले में एक लाख 10 हजार छात्र-छात्राओं को लैपटॉप तथा मोबाइल के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। पहले चरण में 26 अप्रैल तक सिर्फ 52 हजार विद्यार्थियों को ही मोबाइल एवं लैपटॉप वितरित हो पाएंगे।यह लाभार्थी अलग-अलग पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर के विद्यार्थी हैं। मुश्किल यह कि पहली सूची में शामिल अन्य पात्र विद्यार्थियों को कब तक मोबाइल मिल पाएगा इस बाबत कोई निर्देश भी जारी नहीं हुआ है।

 

प्रदेश सरकार की ओर से डिजी शक्ति अभियान के तहत स्नातक के विद्यार्थियों को लैपटॉप या मोबाइल वितरण की घोषणा की गई है। पहली सूची में यहां के एक लाख 62 हजार विद्यार्थियों को इसके लिए पात्र पाया गया था। प्रदेश सरकार की ओर से पिछले कार्यकाल में की गई इस घोषणा के अंतर्गत अब तक सिर्फ करीब 24 हजार विद्यार्थियों को लैपटॉप या मोबाइल वितरित किए गए हैं।

 

52 हजार हजार छात्रों के लिए आ चुके हैं स्मार्ट फोन

अफसरों के अनुसार पहले चरण में विभिन्न पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर के विद्यार्थियों को लैपटॉप और मोबाइल वितरित किए जाने हैं। इसके तहत 52 हजार विद्यार्थियों के लिए मोबाइल तथा लैपटॉप आ चुके हैं। नोडल अधिकारी एडीएम नागरिक आपूर्ति जेपी सिंह ने बताया कि 24 हजार मोबाइल एवं लैपटॉप पहले ही वितरित किए जा चुके हैं।

 

इसके बाद आचार संहिता लागू हो गई थी। अब एमएलसी चुनाव के बाद आचार संहिता हट गई है। इसी क्रम में 23, 25 और 26 अप्रैल को शेष 28 हजार मोबाइल एवं लैपटॉप वितरित किए जाएंगे। वितरण शिक्षण संस्थाओं के स्तर पर होगा। उन्होंने बताया कि शेष 1.10 लाख विद्यार्थियों की सूची शासन को भेजी जा चुकी है। शासन के निर्देश के क्रम में इनका वितरण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: