तहसील सदर में पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह की अध्यक्षता में संपूर्ण हुआ समाधान दिवस

सीतापुर जनता की शिकायतों एवं समस्याओें को स्थानीय स्तर पर त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से शासन के निर्देशानुसार तहसील सदर मेें आज जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह ने सभी शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को एक-एक करके सुना एवं उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने जोर देकर कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी विभागाध्यक्ष कार्यवाही करते हुये शिकायतों को तय समय मेें निस्तारण सुनिश्चित करें, जिससे वह डिफाल्टर न होने पाये। जिला विद्यालय निरीक्षक, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, समाज कल्याण विभाग, खण्ड विकास अधिकारी खैराबाद एवं तहसील सदर आदि कार्यालयों में लम्बित डिफाल्ट शिकायतों का तत्काल निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। उन्होंने कहा कि समस्त विभागाध्यक्ष यह सुनिश्चित कर लें कि शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण हो तथा शिकायतकर्ता अवश्य संतुष्ट होना चाहिए। आई0जी0आर0एस0, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आदि माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। लम्बित जांच एक सप्ताह के भीतर पूर्ण करते हुये आख्या प्रेषित करने के निर्देश देते हुये जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि संबंधित जांच अधिकारी मौके पर जाकर जांच पूर्ण करें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को सुनकर उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश दिये।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मधु गैरोला, उपजिलाधिकारी सदर अनिल कुमार, क्षेत्राधिकारी नगर पीयूष कुमार सिंह, तहसीलदार सदर ज्ञानेन्द्र कुमार द्विवेदी, नायब तहसीलदार सुखबीर सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 59 शिकायतों में से 13 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील महमूदाबाद में प्राप्त 27 प्रार्थना पत्रों में से 06, तहसील लहरपुर में प्राप्त 40 प्रार्थना पत्रों में से 04, तहसील सिधौली में प्राप्त 22 प्रार्थना पत्रों में से शून्य, तहसील मिश्रिख में प्राप्त 17 प्रार्थना पत्रों में से 02, तहसील महोली में प्राप्त 17 प्रार्थना पत्रों में से 02, तहसील बिसवां में प्राप्त 27 प्रार्थना-पत्रों में से 02 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर निर्धारित समयावधि के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: