जहाज में बैठे यात्री के फोन में लगी आग, हादसा टला

इंडिगो की डिब्रूगढ़-दिल्ली उड़ान के दौरान गुरुवार को एक यात्री के मोबाइल फोन में आग लग गई, लेकिन चालक दल के सदस्यों की सूझबूझ और तत्परता से हादसा टल गया। उन्होंने तुरंत ही आग बुझाने वाले यंत्र की मदद से उस पर काबू पा लिया।यह जानकारी विमानन नियामक डीजीसीए के अधिकारियों ने दी।

 

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में किसी यात्री या चालक दल के किसी सदस्य को कोई चोट नहीं आई है।

 

अधिकारियों ने बताया कि उड़ान संख्या 6ई 2037 डिब्रूगढ़ से दिल्ली की ओर आ रही थी, तभी चालक दल के एक सदस्य ने एक यात्री के फोन से चिंगारी और धुआं निकलते देखा। उन्होंने बताया कि इसके बाद चालक दल के सदस्य ने आग बुझाने के उपकरण की मदद से आग बुझाई।

 

उन्होंने बताया कि विमान गुरुवार दोपहर करीब 12.45 बजे दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतर गया। इंडिगो ने एक बयान में कहा, ‘डिब्रूगढ़ से दिल्ली की उड़ान 6ई 2037 में एक मोबाइल से धुआं निकलने की घटना हुई। चालक दल को खतरनाक घटनाओं का प्रबंधन करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है इसलिए उन्होंने स्थिति पर जल्दी काबू पा लिया। किसी यात्री या विमान में किसी संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: