सीतापुर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में विकास कार्यों की हुई समीक्षा बैठक

सीतापुर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गुरूवार का विकास कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि शासन की प्राथमिकता वाली लाभार्थीपरक योजनाओं से अधिक से अधिक पात्रों को समय से लाभान्वित किया जाये। उन्होंने कड़े निर्देश दिये कि निर्माणाधीन योजनाओं को समय से पूर्ण कराया जाये। इसके साथ ही उन्होंने जनता की शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण समयान्तर्गत किये जाने के निर्देश दिये, जिससे कोई भी शिकायत डिफाल्ट न हो।

जिलाधिकारी ने निराश्रित गौवंश के संबंध में शासन की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक गौवंश संरक्षण करने तथा निराश्रित गौवंश आश्रय स्थलों पर आवश्यक व्यवस्थाएं समय से उपलब्ध कराये जाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने गौवंश से संबंधित विभिन्न लक्ष्यों के सापेक्ष प्राप्त उपलब्धियों की समीक्षा भी की। पात्रों के आयुष्मान कार्ड समय से जारी किये जाने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये। उन्होंने कहा कि जो भी आयुष्मान कार्ड जारी किये गये हैं उनकी सूची तैयार कर लें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो भी सामुदायिक शौचालय के निर्माण कार्य अधूरे हैं, उनको शतप्रतिशत पूर्ण कर लिया जायें तथा पंचायत भवन के लक्ष्य को भी समय से पूर्ण करें। अमृत योजना के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यों को भी समय से पूर्ण करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद सीतापुर द्वारा सही रिपोर्ट प्रस्तुत न करने पर फटकार भी लगायी। उन्होंने परियोजना निदेशक डूडा से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत आवंटित किये गये आवासों के विषय में जानकारी प्राप्त की तथा लक्ष्य के अनुरूप अधिक से अधिक पात्रों को लाभान्वित करने के निर्देश भी दिये। अमृत योजना की समीक्षा करते हुये उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपूर्ण कार्यों को समय से पूर्ण कराया जाये। जिलाधिकारी ने आपरेशन कायाकल्प, कौशल विकास, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना आदि योजनाओं की भी समीक्षा की।

बैठक के दौरान जिला विकास अधिकारी राकेश कुमार पाण्डेय, उपायुक्त श्रम एवं रोजगार सुशील कुमार श्रीवास्तव, परियेाजना निदेशक डी0आर0डी0ए0 ए0के0 सिंह, जिला पंचायज राज अधिकारी मनोज कुमार, अधिशासी अभियंता शारदा नहर विशाल पोरवाल, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीतापुर वैभव त्रिपाठी, जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी मोनिका लाल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: