एसपी सिटी ने स्ट्रांग रुम के आउटर कॉर्डन का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया

 

शहर मे पैदल भ्रमण कर कराया आवाम को सुरक्षा का एहसास

बिजनौर /एसपी सिटी सजीव कुमार वाजपेयी ने स्ट्रांग रुम के आउटर कॉर्डन का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। ड्यूटीरत अधिकारी/कर्मचारीगणों को चेक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए । इस दौरान क्षेत्राधिकारी नगर/यातायात भी मौजूद रहें।
उधर एसपी सिटी ने भारी पुलिस फोर्स
के साथ नगर बिजनौर में अपराध नियंत्रण/शांति एवं कानून व्यवस्था तथा आमजन में सुरक्षा का भाव जागृत करने के उद्देश्य से मुख्य मार्गों, बाजार एवं अन्य भीड़ वाले स्थानों पर पैदल गस्त की गई । इस दौरान क्षेत्राधिकारी नगर/यातायात भी मौजूद रहें।
बुधवार को एसपी सिटी सजीव कुमार वाजपेयी ने पहले स्ट्रांग रुम के आउटर कॉर्डन का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया तथा ड्यूटीरत अधिकारी/कर्मचारीगणों को चेक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। उन्होंने ने
स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस व केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल स्ट्रांग रुम व उसके आस-पास 24 घण्टे तैनात है।
उन्होंने ने स्ट्रांग रुम डियूटी पर तैनात जनपदीय व केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल को निर्देशित किया गया कि सावधानी और सतर्कता के साथ डियूटी करे तथा किसी को भी स्ट्रांग रूम के आसपास ना आने दिया जाए। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो। हर तरीके से सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त होनी चाहिए। इसके पश्चात महोदय द्वारा स्ट्रांग रुम व उसके आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया तथा सम्बन्धित को निर्देशित किया गया कि सीसीटीवी कैमरों से सतर्क दृष्टि रखते हुए 24 घण्टे निरंतर निगरानी की जाए तथा हर छोटी-बड़ी सूचना से तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचित किया जाये।
निरीक्षण के दौरान एसपी सिटी ने व्यवस्था, ईवीएम- वीवीपेट मशीन/ मतपेटियों के रखरखाव की व्यवस्थाओं का बारीकी से मुआयना किया। मतगणना केंद्र में आवश्यक सुविधा, रूट चार्ट, वैक संबंध में जानकारी ली गयी। उसके बाद एसपी सिटी सजीव कुमार वाजपेयी ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था को परखे के लिए भारी पुलिस फोर्स के साथ शहर मे पैदल भ्रमण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: