*लोकसभा चुनाव : डीएम-एसपी ने की राजनीतिक दलों संग बैठक, बताए चुनावी कायदे कानून*

 

लखीमपुर खीरी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी गणेश प्रसाद साहा ने मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय, राज्यीय राजनीतिक दलों संग बैठक कर निर्वाचन के संबंध में जरूरी दिशा निर्देशों से अवगत कराया। बैठक का संचालन सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने किया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि मतदान जैसे कार्य को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए हम सभी का दायित्व है कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करें और अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाएं। जिससे किसी के ऊपर कोई आरोप न आए और मतदान की शुचिता भी बनी रहे।

उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट के लिए प्रशिक्षण स्थल पर विधानसभावार फैसिलिटेशन सेंटर बनाएं हैं, जिन कार्मिकों की ड्यूटी उसकी लोकसभा से इतर लगी है, उन्हें पोस्टल बैलेट निर्गत किया जाएगा। वही जिन कार्मिकों की ड्यूटी अपनी लोकसभा के किसी मतदेय स्थल पर लगी है, वह कार्मिक प्रशिक्षण स्थल से 12-ए पर आवेदन जारी होगा। जिसे भरकर संबंधित कार्मिक ईडीसी प्राप्त करेंगे। ताकि मतदान दिवस पर वह अपने ड्यूटी स्थल पर ईवीएम से मतदान कर अपने मताधिकार का प्रयोग करेगा।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि 28 मई को जिला सूचना विज्ञान केंद्र के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में कार्मिकों का सेकंड रेंडमाइजेशन होगा, जिसके जरिए उन्हें विधानसभा अलर्ट होगी। 02 मई से कार्मिकों की द्वितीय ट्रेनिंग शुरू होगी। उन्होंने सभी से अपेक्षा की कि मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें। जिससे मतदान प्रतिशत अधिक से अधिक बढ़ सके। डिप्टी डीईओ एडीएम संजय कुमार सिंह ने कहा कि रैली, जुलूस आदि आयोजनों के लिए निर्धारित समय से आवेदन करें। जिससे उसकी अनुमति समय से दी जा सके। कोई भी निर्वाचन संबंधित कार्य बिना अनुमति के नहीं किया जाए, जिससे कोई समस्या उत्पन्न हो। बैठक में सभी राजनीतिक दलों की अधिकृत प्रतिनिधि, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी तौसीफ अहमद सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: