*डीएम ने दिखाई मतदाता जागरुकता रैली को हरी झंडी, किया रवाना*

 

*मतदाताओं को जगाने के लिए स्कूली बच्चों ने निकाली रैली, दिया मतदान का संदेश*

*जागरूकता रैली के आकर्षण का केंद्र रहा स्कूली बैंड*

लखीमपुर खीरी जिलेभर में आम जनमानस को मतदान के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व मार्गदर्शन में विशेष अभियान चलाया जा रहा। बुधवार को स्वीप योजना के तहत कलेक्ट्रेट से “मतदाता जागरूकता रैली” निकाली गई। रैली को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह संग हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान डायट प्राचार्य बृजभूषण चौधरी, डीआईओएस महेंद्र प्रताप सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि अच्छे एवं मजबूत लोकतंत्र का निर्माण करने के लिए मतदाता होना और मतदान करना जरूरी है। इसलिए अपने कर्तव्य का पालन करते हुए 13 मई को मतदान जरूर करे और आसपास के अपने लोगो एवं दूसरे व्यक्ति को भी प्रेरित करे, क्योकि मजबूत लोकतंत्र के लिए सभी मतदाताओ का वोट करना जरूरी है। लोकतंत्र के इस महापर्व में एक भी मतदाता छूटने न पाए।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने इस बात का संकल्प लिया है कि वह वोटर की सुविधा को ध्यान में रखकर इसको त्यौहार के रूप में मनाएंगे। मतदान हमारे अधिकार के साथ साथ कर्तव्य भी है, हंसी-खुशी के साथ अपनी स्वेच्छा से बूथ पर जाएं और जो आपको बेतहरीन और अच्छा प्रत्याशी लगे उनके पक्ष में अपना मताधिकार का प्रयोग करिए।

यह जागरूकता रैली नगर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरी। रैली में स्कूली बच्चे और डायट के प्रशिक्षु मतदाता जागरूकता के स्लोगन लिखे तख्तियां हाथ में लिए हुए थे। वहीं स्कूली बैण्ड भी आकर्षण का केन्द्र रहा। रैली में स्कूली बच्चों ने सब काम छोड़ दो-सबसे पहले वोट दो तथा जन-जन की यही पुकार वोट डालना हम सबका अधिकार के नारे भी लगाए।

*मतदाता जागरूकता रैली के आकर्षण का केंद्र रहा स्कूली बैंड*
प्रशासन की अगुवाई में शहर के मुख्य मार्गों पर निकली मतदाता जागरूकता रैली में सनातन धर्म सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, आर्य कन्या इंटर कॉलेज का स्कूली बैंड आकर्षण का केंद्र रहा। यह रैली कलेक्ट्रेट से प्रारंभहोकर शहर के मुख्य मार्गो से होती हुई जीआईसी मैदान में विसर्जित हुई।

*हाथों में तख्तियां थामे बच्चों ने की मतदान की अपील*
हाथों में तख्तियां लिए स्कूली बच्चे बुधवार को खीरी में बड़ों को वोट की अहमियत बता रहे थे। बड़ा अनूठा दृश्य था। पूरे शहर में मतदाता जागरूकता रैली निकालकर स्कूली बच्चों ने लोगों को वोट की ताकत का एहसास कराया और मतदाताओं से अपील की कि अपने मत का प्रयोग जरुर करें। जिला स्तर पर मतदाताओं के बीच स्कूली बच्चों ने अलख जगाई। सभी बच्चों के हांथों में तख्तियां थी और उनपर मत के ताकत के नारे लिखे हुए थे। मेरा वोट मेरा अधिकार। एक वोट बदल सकती है आपकी जिंदगी। मतदाता होने का गर्व है। मतदान के लिए तैयार हैं। मेरा वोट, मेरा भविष्य। जैसे नारे बच्चों ने लगाए।

*मतदाता जागरूकता आइकॉन शिक्षक एसपी सिंह का डीएम ने बढ़ाया उत्साह*
डीईओ, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए परिषदीय शिक्षक एसपी सिंह को मतदाता जागरूकता आइकॉन बनाया था। मतदाता जागरूकता रैली के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने के लिए उन्होंने अपनी बाइक पर स्लोगन लिखाए है। डीएम ने आईकॉन एसपी सिंह की जागरूकता बाइक पर बैठकर फोटो खिंचवाकर उसका उत्साह भी बढ़ाया।

*….इन विद्यालयों के बच्चों ने जगाई मतदाता जागरूकता की अलख*
मतदाता जागरूकता रैली में शहर के जीआईसी, जीजीआईसी, पीके इंटर कॉलेज, डीएस कॉलेज, इस्लामिया इंटर कॉलेज, सनातन धर्म सरस्वती विद्या मंदिर बालिका इंटर कॉलेज, अब्दुल कलाम गर्ल्स इंटर कॉलेज, भगवानदीन आर्यकन्या इंटर कॉलेज, डाइट के स्कूली बच्चों एवं प्रशिक्षु शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें