आग की जद में आने से गेहूं की फसल राख

 

महमूदाबाद-सीतापुर।।
तहसील क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को अज्ञात कारणों के चलते गेंहू की फसल में आग लग गई। भूंसा सहित करीब चार बीघा गेंहू की फसल जलकर राख हो गई।
सदरपुर थाना क्षेत्र के रंडा मजरे अहिबनपुर निवासी मेराज पुत्र ताहिर के खेत में गेंहू का भूंसा पड़ा हुआ था। मंगलवार की सुबह समय करीब 11 बजे अज्ञात कारणों के चलते पड़े भूंसे में आग लग गई, आग की लपटों कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया और रहीस पुत्र बाबू खान और नबी अहमद पुत्र मुजफ्फर निवासी रण्डा मजरे अहिबनपुर के खेत में तैयार खड़ी गेंहू की फसल को अपने जद में ले लिया। जब तक ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जाता तबतक करीब पांच बीघा गेंहू की फसल जलकर नष्ट हो गई। उपरोक्त निवासी रामचंद्र पुत्र सुरजी ने बटाई पर उक्त खेत में गेंहू की फसल की बुवाई की थी। ग्रामीणों का कहना है की कई बार फायर ब्रिगेड को फोन किया लेकिन खबर लिखे जाने तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची थी। क्षेत्रीय लेखपाल विनय ने बताया कि आग की जद में आने से जली फसल की क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट बनाई जा रही है, जिसे जल्द ही तहसील प्रशासन को प्रेषित किया जाएगा ताकि उचित मुआवजा मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: