अब बिना डीलर के बायोमेट्रिक ई पॉश मशीन नहीं होगी लॉगिन

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। किरावली तहसील किरावली के मीटिंग हॉल में गुरुवार दोपहर को एसडीएम दिव्या सिंह, तहसीलदार देवेन्द्र
प्रताप सिंह एवं आपूर्ति निरीक्षक ने, विकास खंड के
समस्त कोटेदारों को नई ई-पॉश मशीन का प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण में सभी कोटेदारों को जानकारी दी कि, किस प्रकार नई मशीन का प्रयोग किया जाना है। जिससे राशन वितरण में और अधिक सहूलियत मिल सके। इसके अलावा मतदान के प्रति जागरूक भी किया।

बिना कोटेदार के बायो मेट्रिक के मशीन नहीं होगी लॉगिन

बता दें कि, गुरुवार को तहसील के मीटिंग हॉल में एसडीएम, तहसीलदार एवं आपूर्ति निरीक्षक की अगुवाई में तहसील क्षेत्र के सभी कोटेदारों को नई ई पॉश मशीन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अब ई पॉश मशीन बिना कोटेदार के बायोमेट्रिक के लॉगिन नहीं किया जा सकता। अब राशन वितरण के समय, मशीन लॉगिन करने के लिए, अंगूठा बायो मेट्रिक करना अनिवार्य होगा। पहले पैटर्न लॉक के माध्यम से मशीन लागिन की जाती थी। लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है।

गेंहूँ खरीद को लेकर करने होंगे कोटेदारों को पंजीकरण

वहीं एसडीएम ने सभी कोटेदारों को आदेशित किया कि वे सभी अपनी अपनी ग्राम पंचायत से दस-दस लोगों के गेंहूँ खरीद को लेकर, पंजीकरण करायेंगे, और साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करेंगे। इसके अलावा एसडीएम ने कोटेदारों से यह भी कहा कि ग्राम पंचायत से दस ऐसे लोगों को चिन्हित करें, जिनका राजनीति से कोई भी संबंध न हो।

अन्य कोई जरूरी काम होने की वजह से ई पॉश बंद रह सकती

वहीं ई पॉश प्रशिक्षण के दौरान कोटेदारों ने अपनी मांग रखते हुए कहा कि ज्यादातर कोटेदार ई पॉश से बायो मेट्रिक कर लॉगिन करने में असमर्थ हैं। उनके लिए एक-एक प्रशिक्षक नियुक्त किया जाए। साथ ही कोटेदारों ने बायो मेट्रिक से ई पॉश लॉगिन पर कहा कि किसी कारण कोटेदार की तबीयत खराब होने या अन्य कोई जरूरी काम होने की वजह से ई पॉश बंद रह सकती है तो इस स्थिति में घर के अन्य सदस्य ई पॉश मशीन चला सकते है इस प्रकार का संशोधन किया जाना अनिवार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: