दंगल में पहलवानों ने दिखाएं कुश्ती के दांव पेच उमड़ी दर्शकों की भीड़

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। किरावली तहसील के कस्बा अछनेरा के गाँव नागर में ऐतिहासिक दंगल का आयोजन हुआ। दंगल में कई जगह के पहलवानों के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। वहीं कुश्ती दंगल में आखिरी तीन कुश्ती चौधरी शिशुपाल सरपंच ने 11-11 हजार की करवाई। जिसमें से दो बराबर व एक का नतीज़ा रहा। दंगल में पहली कुश्ती लोहकरेरा के कुंवरपाल पहलवान और अकोला के योगेश पहलवान के बीच हुई। दोनों के बीच हुए कड़े मुकाबले में कुश्ती बराबर पर छूटी, जिसके बाद दूसरी कुश्ती हाथरस के विपिन पहलवान और प्रदीप पहलवान जारूआ कटरा के बीच बराबर पर रही। वहीं तीसरी कुश्ती नागर के नरेश पहलवान और राम नगर के मंजीत पहलवान के बीच हुई। जिसमें मंजीत पहलवान ने कुश्ती जीती। बता दें कि, कस्बा अछनेरा के गाँव नागर में आयोजित एतिहासिक कुश्ती दंगल का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है। चौधरी शिशुपाल ने कहा कि, कुश्ती दंगल का आयोजन हमारी पुरानी परंपरा है। इससे हमारे नौजवानों के दमखम और हौसले को बढ़ावा मिलता है।

आगे आने वाले समय में कुश्ती दंगल आयोजन को और अच्छे से आयोजित किया जाएगा

कुश्ती दंगल के आयोजनों को सपोर्ट करना चाहिए। जिससे कि क्षेत्र के युवाओं को सशक्त किया जा सके, और उन्हें प्रेरित करना चाहिए। आगे आने वाले समय में कुश्ती दंगल आयोजन को और अच्छे से आयोजित किया जाएगा। इस दौरान भीष्मपाल प्रधान, राम भजन प्रधान, कोमल, प्रमोद प्रधान, रामवीर प्रधान, सोनवीर सरपंच, मानवेंद्र नरवार, समुद्र चौधरी, भोला मास्टर, रवि वकील एवं सैंकड़ों दर्शक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: