होली मिलन समारोह पंचायत का आयोजन कुरीतियों खत्म कराने पर जोर सांसद के भाई का युवाओं ने किया विरोध

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। किरावली के मौनी बाबा मंदिर पर प्रतिवर्ष होली की दौज पर ऐतिहासिक फूलडोल मेला और होली मिलन समारोह आयोजित होता है। साथ ही पंचायत भी होती है। इस परंपरा का निर्वहन करते हुए इंदौलिया पाल के बारह गांव की पंचायत का आयोजन किया गया। पवित्र मौनी बाबा हवन कुंड से तिलक लगाकर, क्षेत्रीय लोगों ने मौनी बाबा आश्रम की परिक्रमा लगाकर मेले का लुत्फ उठाया। पंचायत में समाज में कुरीतियों एवं मौनी बाबा आश्रम की दशा सुधारने के लिए प्रस्ताव रखे गए। मंदिर के दिवंगत महंत के उत्तराधिकारी के सर्वसम्मति से निर्णय लेने की बात कही गई। सांसद राजकुमार चाहर के भाई प्रमोद चाहर सरकार की योजनाओं को गिनाना शुरू किए तो युवाओं ने विरोध कर दिया। जिसके बाद सांसद के भाई वहां से चले गए।
इस दौरान आपसी विवादों का निपटारा करने एवं समाज में कुरीतियों के खात्मे के आवाज बुलंद की गई। पंचायत की अध्यक्षता समुन्द्र सिंह इंदौलिया एवं संचालन डोरीलाल इंदौलिया ने किया। पंचायत में समाजसेवी भूप सिंह इंदौलिया ने मोनी बाबा आश्रम एवं समाज की बेहतरी के लिए बुजुर्गों एवं युवाओं से सुझाव मांगे। सभासद रामनरेश इंदौलिया ने समाज में मृत्यु भोज बन्द करने एवं शादी विवाह में सोशल मीडिया द्वारा निमंत्रण शुरू करने का आह्वान किया।

कई प्रस्तावों पर हुई चर्चा

चेयरमैन प्रतिनिधि अभिजीत सिंह इंदौलिया ने मौनी बाबा आश्रम के सौंदर्यीकरण के लिए, दो लाख रुपए देने की घोषणा की। अमरपाल मुखिया ने मौजूदा पानी की टंकी की जगह पर ही नवीन टंकी बनवाने की मांग की। पंचायत के समापन सत्र में पहुंचे सांसद राजकुमार चाहर ने बताया कि मौनी बाबा आश्रम के विकास के लिए पर्यटन विभाग से 1.25 करोड रुपए के प्रस्ताव पास कराए गए हैं। अन्य वक्ताओं ने क्षेत्र के युवाओं को राजनीति में सक्रिय होने के लिए भी प्रोत्साहित किया। जिससे वह अपने समाज की समस्याओं को बखूबी समझें और उनका समाधान कराएं
पंचायत के दौरान सांसद राजकुमार चाहर के भाई प्रमोद चाहर ने सांसद के विकास कार्यों को गिनाना शुरू किया क्षेत्र के युवाओं को उनका बखान करना नागवार गुजरा क्षेत्र से नदारद रहता एवं विकास कार्यों के नाम पर नगण्य स्थिति को युवाओं ने मुद्दा बनाना शुरू कर दिया मौके पर असहज स्थिति देखकर सांसद के भाई ने पंचायत से निकल जाना ही बेहतर समझा जोकि क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।
इस दौरान पूर्व विधायक उम्मेद सिंह फौरन सिंह इंदौलिया पूर्व चेयरमैन जगदीश सिंह इंदौलिया ब्लाक प्रमुख गुड्डू चाहर बृजेश चाहर घंसू सरपंच भूपेंद्र इंदौलिया होलू पहलवान गज्जे पहलवान प्रेम सिंह इंदौलिया हरपाल सिंह प्रदीप मुखिया सत्यपाल मुखिया तोताराम सरपंच पिंकी मास्टर आरके इंदौलिया चौधरी दिलीप यतेंद्र चाहर आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: