दिव्यांगजनों के साथ होली खेलकर भावुक हुए सांसद

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। जनपद में दिव्यांगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने हेतु अग्रणी भूमिका का निर्वहन करने वाले सांसद राजकुमार चाहर, शनिवार को बेहद भावुक हो गए।
बताया जाता है कि फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत मलपुरा स्थित जय अम्बे गार्डन में भाजपा दिव्यांग प्रकोष्ठ द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सांसद राजकुमार चाहर का दिव्यांगों द्वारा पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। सांसद द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करने के उपरांत समस्त दिव्यांगों का स्वागत किया और अबीर गुलाल लगाकर होली पर्व की शुभकामनाएं दी। इस दौरान सांसद, दिव्यांगों के साथ रहकर बेहद भावुक हो गए। उन्होंने पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि बनने से पहले से ही उनके मन में इनके लिए कुछ अलग करने का सपना था। सांसद बनते ही सबसे पहले जनपद में ककुआ पर केंद्र सरकार में पैरवी करने के उपरांत उपकरण संस्थान प्रारंभ करवाया। आज इस संस्थान से जनपद के समस्त दिव्यांगों को सुविधाएं प्रदान हो रही हैं। दिव्यांगों को सरकार की समस्त योजनाओं का लाभ मिले, सदैव प्राथमिकता में रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावनाएं भी सदैव दिव्यांगों के लिए रही हैं। उन्होंने इनके लिए विकलांग की जगह दिव्यांग शब्द से संबोधन किया। इसके बाद आज बोलचाल से लेकर सरकारी कामकाज में भी दिव्यांग शब्द का ही प्रयोग होता है। कार्यक्रम के दौरान सांसद ने घोषणा की, पुनः सांसद बनने पर दिव्यांगों की समस्याओं के त्वरित समाधान हेतु प्रतिनिधि की नियुक्ति होगी। व्हाट्सएप ग्रुप पर दिव्यांगों की समस्याओं का संकलन किया जाएगा। इस मौके पर भाजपा नेता लाल सिंह लोधी, हिम्मत सिंह प्रधान, मगन गोस्वामी, देवेंद्र सविता, डॉ सतीश, रामेश्वर बघेल आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: