कीव के बाहरी इलाके में लड़ाई जारी

 रूसी हमले के 37 वें दिन शुक्रवार को यूक्रेन ने पलटवार किया। यूक्रेन के दो हेलीकाप्टरों ने रूस में घुसकर सीमावर्ती शहर बेलगोरोद पर हमला किया और वहां के तेल गोदाम को बर्बाद कर दिया। हेलीकाप्टरों से हुई फाय¨रग में दो लोग घायल भी हुए हैं। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद रूस पर यह पहला विदेशी हमला है। रूसी राष्ट्रपति के कार्यालय क्रेमलिन ने कहा है कि इस घटना से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ेगा और बातचीत से शांति स्थापित होने की संभावना कमजोर होगी। घटना के बाद रूसी सैनिकों ने मारीपोल जा रही 14 टन खाद्य सामग्री रोक दी।

इस बीच राजधानी कीव और चार्निहीव से रूसी सैनिकों की वापसी की खबर है लेकिन कीव के मेयर के अनुसार राजधानी के उत्तर-पूर्वी इलाके में लड़ाई जारी है। बेलगोरोद इलाके के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लादकोव के अनुसार कम ऊंचाई पर उड़ रहे यूक्रेन के दो हेलीकाप्टरों ने रूसी सीमा के करीब 35 किलोमीटर अंदर आकर रूसी तेल कंपनी रोजनेफ्ट के तेल गोदाम को नष्ट कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: