होली नजदीक देख खोया मंडी में छापा, सात नमूने भरे

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की संयुक्त टीम ने बुधवार को खोया मंडी में छापेमारी करके सात नमूने जांच के लिए भेजे।

छापेमारी से मंडी में मिलावटखोरों में भगदड़ मच गई। होली से पहले टीम मिलवाटखोरी के खिलाफ सक्रिय है। जांच में नमूने फेल निकले तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

होली के त्योहार पर मिठाइयों की बिक्री में तेजी से इजाफा होता है और इस तेजी का फायदा मिलावट खोर भी उठने लगते हैं। इसीलिए बाजार में होली से पहले ही नकली खोया की आपूर्ति की जानकारी भी सामने आती है।इसी के मद्देनजर खाद विभाग के जिला खाद्य अधिकारी अमित औषधि विभाग के साथ संयुक्त रूप से खोया मंडी पहुंच गए। छापेमारी की जानकारी मिलते ही मंडी में स्थित व्यापारियों में हड़कंप मच गया।

कई प्रतिष्ठान बंद करके भाग गए। मिलावटखोर भी खोया मंडी से गायब हो गए।
टीम ने मंडी में करीब सात प्रतिष्ठानों से नमूने लिए हैं जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया। जिला खाद्य अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि होली से पहले खोया मंडी में छापेमारी की गई है। जिसके तहत सात नमूने लिए गए। नमूने अगर फेल निकलते हैं तो संबंधित प्रतिष्ठान पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: