नाबालिक बच्चों से कार्य करा कर बनवाया जा रहा सरकारी भवन

 

नैमिष टुडे
महमूदाबाद-सीतापुर(अनुज कुमार जैन)
तहसील छेत्र के अंतर्गत ग्राम सेहारुखेड़ा में आयुष्मान आरोग्य मंदिर भवन से सटा एक सरकारी भवन निर्माणाधीन है, जिसमें गांव के ही नाबालिक बच्चों से निर्माण कार्य, सामग्री व ईंटों की ढुलाई करवाई जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील महमूदाबाद के ग्राम पंचायत सेहारुखेड़ा में आयुष्मान आरोग्य मंदिर के बगल में एक और सरकारी भवन बनवाया जा रहा है, जिसमें मानक विहीन सामग्री और पीली ईंटों का प्रयोग करके सरकार को चूना भी लगाया जा रहा है। इस भवन के निर्माण कार्य में गांव के ही मासूम बच्चों से मजदूरी कराई जा रही है, एक और सरकार जहां भ्रष्टाचार को खत्म करने के लम्बी लंबी बाते कर रही है, वहीं सूत्रों की मानें तो अधिकारियों की मिलीभगत से ठेकेदार मानक विहीन कार्य करके मालामाल हो रहे हैं। ग्राम वासियों ने मीडिया के माध्यम से बनाये जा रहे मानक विहीन भवन की जांच करवाएं जाने की मांग की है।
इस मामले को लेकर जब मीडिया द्वारा ठेकेदार से बातचीत करने का प्रयास किया गया तो नंबर नॉट रीचबल आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: