*जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का बदल गया नाम,अब मनकामेश्वर मंदिर के नाम से होगी पहचान*

 

आगरा।उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन ने ताज नगरी आगरा के भूमिगत जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदल दिया है। अब इसका नाम मनकामेश्वर मेट्रो स्टेशन होगा।शासन की तरफ से आदेश मिलने के बाद मेट्रो स्टेशन पर मनकामेश्वर मेट्रो स्टेशन की होर्डिंग भी लगा दी गई है।बता दें कि पिछले साल जुलाई में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा का दौरा किया था तो उन्होंने इसका नाम बदलनी की घोषणा की थी।

बता दें कि पहले चरण में ताज पूर्वी से सिकंदरा तक 13 मेट्रो स्टेशन हैं। इसमें से जमा मस्जिद स्टेशन का नाम बदला गया गया है।पिछले साल 20 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा मेट्रो का निरीक्षण भी किया था। स्थानीय लोगों ने सीएम से जामा मस्जिद का नाम स्थानीय प्राचीन शिव मंदिर मनकामेश्वर के नाम पर करने की मांग उठाई थी। तब सीएम की तरफ से इस बात आश्वासन दिया था।आगरा मेट्रो के पहले चरण का काम लगभग पूरा हो चुका है।सिर्फ अब फाइनल टच दिया जा रहा है। 26 से 28 फरवरी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगरा मेट्रो का उद्घाटन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: