एक सौ पचास मरीजों को लगी राहत की डोज

 

नैमिष टुडे-अनुज कुमार जैन

महमूदाबाद-सीतापुर।
बढ़ती दातों की समस्याओं को देखते हुए गांव रमनगरा के चंद्रमौली आश्रम में सावित्री डेंटल एंड मेडिकल केयर के तत्वाधान में निशुल्क मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया।
रविवार दोपहर विकासखंड पहला के रमनगरा गांव स्थित चंद्रमौली आश्रम में आयोजित निशुल्क शिविर में डॉक्टर साकेत मिश्रा और डॉक्टर मनोहर कुमार गुप्ता द्वारा करीब 150 दंत रोगों से ग्रसित मरीजों की निशुल्क जांच, खून की जांच, शुगर, कोलेस्ट्रॉल, बीपी की जांच कर आवश्यक औषधीयों के साथ-साथ परामर्श भी दिया गया। आए हुए मरीजों से जब चिकित्सकों ने बात की तो पाया अधिकांश लोग टूथ ब्रश का इस्तमाल नहीं कर रहे थे। जिसको ध्यान में रखते हुए सभी को मंजन उंगलियों द्वारा न करके, ब्रश से करने की सलाह दी। साथ ही कैंप आयोजकों ने टूथ ब्रश व पेस्ट वितरित किए। इस मौके पर आश्रम के प्रबंधक मुकेश मिश्रा ने डॉक्टरों व विशेष सहयोगियों को रामचरितमानस की पुस्तक भेंट की। इस दौरान चिकित्सकों ने गंभीर समस्याओं वाले मरीजों को महमूदाबाद कोतवाली के सामने सावित्री डेंटल एंड मेडिकल केयर में इलाज के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: