पीएम मोदी बने दुनिया के नंबर 1 नेता, जाने सीएम योगी की रेंक

इस लिस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मोहन भागवत, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हैं.

 

पीएम मोदी की छवि में आया निखार

 

इंडियन एक्सप्रेस की ओर से जारी 100 सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष पर बने हुए हैं. कोरोना महामारी से पैदा हुए संकट और उसके लिए लगने वाली वैक्सीन का प्रबंधन, विधान सभा चुनावों में भाजपा की मजबूत होती स्थिति से पीएम मोदी की छवि में निखार आया है. इसके अलावा हाल ही में, युद्धग्रस्त यूक्रेन से 22000 से अधिक युवा भारतीयों को एयरलिफ्ट करके स्‍वदेश लाने में पीएम मोदी सबसे वास्तविक नेता के रूप में खड़े हुए हैं.

 

लिस्ट में दूसरे नंबर पर अमित शाह

 

शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) हैं. वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और चौथे नंबर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद हैं. 96 बिलियन डॉलर (फोर्ब्स के अनुसार) की कुल संपत्ति के साथ सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में 5वें स्थानIndia’s Most Powerful People: भारत के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) नंबर वन पर बने हुए हैं.छठे स्थान पर हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

 

हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने वाले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 100 सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट (Most Powerful Indians) में छठे स्थान पर मौजूद हैं. सीएम योगी के बाद इस लिस्ट में सातवें नंबर पर गौतम अडानी, आठवें नंबर पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, नौवें नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दसवें नंबर पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मौजूद हैं.

 

शक्तिशाली लोगों में ममता बनर्जी का भी नाम

 

100 सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का भी नाम है, जो 11वें स्थान पर हैं. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 13वें, उद्धव ठाकरे 16वें, शरद पवार 17वें, सोनिया गांधी 27वें, राहुल गांधी 51वें और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 56वें स्थान पर हैं. पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: