सीतापुर बुधवार को परिवहन विभाग सीतापुर द्वारा द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़े के तहत सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

सीतापुर बुधवार को परिवहन विभाग सीतापुर द्वारा द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़े के तहत सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के तहत ए0आर0टी0ओ0 प्रवर्तन संजय कुमार गुप्ता द्वारा 39 ओवर लोड वाहन, 113 बिना हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट के वाहन, नो पार्किंग के 68 वाहन तथा बिना रिफलेक्टर टेप लगे 48 वाहनों समेत कुल 268 वाहनों का चालान कर 26 लाख 80 हजार रूपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया। अभियान के तहत 350 से अधिक चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। ए0आर0टी0ओ0 ने बताया कि रेडियम टेप न लगा होने की हालत में 10 हजार रूपये, वाहन की नम्बर प्लेट एच0एस0आर0पी0 न होने की दशा में 5 हजार रूपये तथा ओवरलोडिंग पर पहले टन पर 20 हजार व उसके बाद प्रत्येक टन पर 2 हजार रूपये का जुर्माना लगाया जाता है। यातायात नियमों का पालन कर जुर्माने से बचा जा सकता है। साथ ही जीवन को भी सुरक्षित किया जाता सकता है। उन्हांेने बताया कि यातायात नियमों का पालन न करने से भारी जुर्मानें के साथ हादसा होने की सम्भावना होती है। शासन की मंशा वाहन स्वामियों से जुर्माना वसूलना नही बल्कि सड़क हादसों को कम करना है। सीतापुर में हुए हादसों पर चिन्ता जताते हुए उन्होंने सभी से यातायात नियमों के पालन की अपील की।
ए0आर0टी0ओ0 प्रवर्तन संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अन्तर्गत गुरूवार को ड्रंकन ड्राइविंग, ओवरस्पीडिंग के साथ स्कूली वाहनों के फिटनेस प्रमाण पत्रों की जाँच की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: