सांसद फतेहपुर सीकरी व ब्लॉक प्रमुख ने लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

 

ब्लॉक बिचपुरी के ग्राम जाखौदा में किया गया विकसित भारत संकल्प यात्रा का भव्य स्वागत

विकसित भारत संकल्प यात्रा द्वारा हो रहा अंत्योदय,आमजन तक पहुंच रही जनकल्याणकारी योजनाएं- सांसद

सांसद ने दिलाई विकसित भारत की शपथ,विकसित भारत संकल्प यात्रा में आयोजित चौपाल में लाभार्थियों ने मेरी कहानी मेरी जुबानी भी सुनाई

विष्णु सिकरवार
आगरा। रविवार को ग्राम जाखौदा, ब्लॉक बिचपुरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा का भव्य स्वागत ग्रामीणों द्वारा पुष्प वर्षा कर किया गया।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद राजकुमार चाहर रहे। कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख बिचपुरी सोनू दिवाकर,उप कृषि निदेशक पुरुषोत्तम कुमार मिश्रा,अपर जिला कृषि अधिकारी गुफरान अहमद ,कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक,एडीओ कृषि,महेंद्र सिंह,ग्राम प्रधान, सचिव सहित लगभग 500 से अधिक ग्रामवासी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में सांसद और ब्लॉक प्रमुख ने किसानों को और अन्य विभाग के लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और सभी उपस्थित जनसामान्य को संकल्प यात्रा की शपथ भी दिलाई। एलईडी चलाकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। लाभार्थियों की समस्या का मौके पर निस्तारण भी किया गया। योजनाओं के संतृप्तिकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाए जाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के क्रम में कृषि, स्वास्थ्य, बाल विकास सहित विभिन्न विभागों,द्वारा स्टाल लगाकर योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई तथा मौके पर ऑनलाइन आवेदन की कार्यवाही की गई। ड्रोन के माध्यम से डीएपी,यूरिया के छिड़काव का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में ग्रामीण संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सांसद द्वारा गंगाजल परियोजना की जानकारी देते हुए बताया गया कि अगले वर्ष सभी घरों में गंगा जल आपूर्ति सुनिश्चित हो जाएगी। उनके द्वारा जनता को सींगना में स्थापित हो रहे अंतरराष्ट्रीय आलू अनुसंधान केन्द्र और रोहता में निर्माणाधीन महिला पॉलीटेक्निक की भी जानकारी दी गई तथा उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा बताई गई चार जातियों गरीब, किसान, युवा, महिला के विकास का संकल्प भी दोहराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: