बहराइच: रात के अंधेरे में चल रहा अवैध बालू खनन का कारोबार, हो रहा लाखों के राजस्व का नुकसान, प्रशासन मौन*

 

 

जरवल/ बहराइच कैसरगंज तहसील क्षेत्र में रात के अंधेरे में अवैध खनन का काला कारोबार फल फूल रहा है। पुलिस प्रशासन और खनन विभाग की मिली भगत से चल रहे अवैध खनन के काले कारोबार पर रोक लगाना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। अवैध खनन से लाखों रुपए की राजस्व की चोरी की जा रही है।

कैसरगंज तहसील क्षेत्र के गोडहिया नंबर तीन और जरवलरोड क्षेत्र के नसीरगंज, आदमपुर, तप्पेसिपाह, धनराजपुर, नियामतपुर, अहाता समेत नदी के कछार वाले क्षेत्रों में रात के अंधेरे में अवैध बालू खनन का कारोबार फल फूल रहा है। रात के अंधेरे में छोटे ट्रैक्टर ट्रालियों से बालू का अवैध खनन कर महंगे दामों पर बेचा जा रहा है।
पुलिस प्रशासन और खनन महकमा सब कुछ जानते हुए अनजान बना हुआ है जिससे सरकार को लाखों रुपए राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है। खनन माफिया जुगाड़ की मशीन से रात में खनन को अंजाम देते हैं। तहसील क्षेत्र में अवैध खनन रोकने में पुलिस प्रशासन और खनन महकमा नाकाम साबित हो रहा है। इस सम्बंध में जिला खनन अधिकारी को फोन किया गया, लेकिन उनके मोबाइल पर घंटी बजती रही, उन्होंने फोन रिसीव नही किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: