गोवर्धन पूजा करने ग्रेटर नोएडा आए सचिन पायलट : गुर्जर समाज ने किया स्वागत, एक घंटे से ज्यादा समय वैदपुरा गांव में रहे 

 

ग्रेटर नोएडा  / आज गोवर्धन पूजा है। पूरे भारत में लोग गोवर्धन पूजा को बड़े धूमधाम के साथ मनाते हैं। गोवर्धन पूजा को मनाने के लिए सचिन पायलट ग्रेटर नोएडा पहुंचे हैं। सचिन पायलट का गुर्जर समाज के लोगों ने जोरदार स्वागत किया।

वैदपुरा के निवासी हैं सचिन पायलट

सचिन पायलट मूलरूप से ग्रेटर नोएडा में स्थित वैदपुरा गांव के रहने वाले हैं। सचिन पायलट तीज-त्यौहार पर अपने गांव में आते हैं। इसके अलावा 11 जून को सचिन पायलट की पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि भी मनाई जाती है। अपने पिता की पुण्यतिथि पर सचिन पायलट अपने पैतृक गांव वैदपुरा आते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री भी रहे सचिन पायलट

आपको बता दें कि सचिन पायलट कांग्रेस के अलावा गुर्जर समाज के बड़े नेता माने जाते हैं। वह राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री भी रहे हैं। इस समय सचिन पायलट राजस्थान के टोंक विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। सचिन पायलट 2014 से लेकर 2020 तक राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

सचिन पायलट के भाई महिपाल ने “हमारी टीम” से की बात

महिपाल ने “हमारी टीम” से बातचीत करते हुए कहा, “सचिन पायलट की प्रारंभिक शिक्षा नई दिल्ली के एयर फोर्स बाल भारती स्कूल में हुई। उन्होंने अपने स्नातक की डिग्री दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से हासिल की। इसके बाद पायलट ने अमरीका स्थित पेंसिलवानिया विश्वविद्यालय के व्हॉर्टन स्कूल से एमबीए की डिग्री भी हासिल की। सचिन ने अपनी आरम्भिक शिक्षा दिल्ली की आर्मी स्कूल से पूरी की इसके बाद मैनेजमेंट की पढ़ाई इन्होने अमेरिका के पेन्सिल्वेनिया से की। ये एक राजनेता होने के साथ साथ युवाओं के लिए आदर्श और मोटिवेशनल वक्ता भी हैं। इन्हें भारतीय राजनीति का नया रूप माना जाता हैं। जो इनके व्यक्तित्व में साफ झलकता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: