पंजाब विधानसभा सबसे युवा और पढ़ी-लिखी, आप के 63 विधायक करोड़पति, 52 पर आपराधिक मामले

इस बार की पंजाब विधानसभा सबसे युवा और पढ़ी-लिखी है। हालांकि दागी विधायकों की संख्या भी सबसे ज्यादा है। कुल 117 में से 58 विधायकों पर आपराधिक केस दर्ज हैं। इनमें 52 तो आम आदमी पार्टी के ही हैं। कुल 58 में से 27 ऐसे हैं जिन पर गंभीर आपराधिक केस दर्ज हैं। उनमें आप के 23, कांग्रेस-अकाली दल के दो-दो विधायक हैं। 2017 में सिर्फ 27 विधायकों पर आपराधिक मामला दर्ज था। उनमें भी सिर्फ 11 पर गंभीर मामले दर्ज थे लेकिन इस बार विधानसभा पहुंचे आधे सदस्यों पर केस दर्ज हैं।

एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफा‌र्म्स एवं पंजाब इलेक्शन वाच ने नामांकन पत्र के साथ दिए शपथ पत्र के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की है। जालंधर में प्रेसवार्ता कर एडीआर के अधिकारी जसकीरत सिंह, हरविंदर सिंह और हरप्रीत सिंह ने बताया कि एक विधायक पर हत्या, दो पर हत्या के प्रयास और तीन पर महिलाओं के विरुद्ध अपराध का मामला भी दर्ज है।

  • अजनाला से आप विधायक कुलदीप धालीवाल पर हत्या का केस है।
  • जालंधर वेस्ट से आप विधायक शीतल अंगुराल पर सबसे ज्यादा नौ व खडूर साहिब से मनजिंदर सिंह पर पांच केस दर्ज हैं। इन पांच में से दो महिलाओं से अत्याचार से संबंधित है।
  • प्रकाश सिंह बादल को हराने वाले गुरमीत खुड्डियां पर आ‌र्म्स एक्ट व कांग्रेस के सुखपाल खैहरा पर मनी लांड्रिंग का केस है।
  • लुधियाना वेस्ट से जीते दलजीत ग्रेवाल पर हत्या के प्रयास व महिला पर अत्याचार की धारा के तहत केस दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: