बदलापुर तहसीलदार राकेश कुमार द्वारा समस्या निस्तारण में पेश किया जा रहा मिशाल।

फर्श पर बैठकर कार्य को निपटाते दिखे तेजतर्रार तहसीलदार राकेश कुमार।

जौनपुर ब्यूरो.अरुण कुमार दुबे नैमिष टुंडे

राकेश कुमार तहसील में निरंतर एक से बड़कर एक किर्तिमान व समस्याओं के निस्तारण का बनाए हैं किर्तिमान।

जौनपुर। जिस क्षेत्र में निष्ठा पूर्वक पद को निर्वहन करनेवाले अधिकारी होते हैं वहां समस्या का अंत होना तय रहता है। साथ ही साथ जनता को अनावश्यक भटकने और परेशान होने से छुटकारा मिल जाता है। कहीं एकाध एसे निष्ठावान एवं इमानदार अधिकारी सुर्खियों में अक्सर दिखाई भी देते हैं जो निष्ठा से कार्य को पूरा करने के लिए टाईल्स लगा कमरा और एसी युक्त हाल की जरूरत नहीं पड़ती बल्कि वो जमीन और फर्श पर बैठाकर बहुत इमानदारी से कार्य को पूरा करते दिखाई देते हुए अन्य को कार्य करने की प्रेरणा दे देते हैं।
कुछ इसी तरह बदलापुर तहसील में तैनात तहसीलदार राकेश कुमार भी हैं जिन्हें बहुत अधिक सुसज्जित सुविधाओं से मतलब नहीं रहता। जन समस्या निस्तारण और तहसील क्षेत्र को ब्यवस्थित करने में न तो ठाठबाट की जरूरत न ही एसी लगे कमरों की जरूरत न ही सुचारू रूप से ब्यवस्थाओ की जरूरत जहां भी जैसे हालात में पहुचते है निस्तारण और सहयोग में लग जाते हैं। क्षेत्र के लोगों की मानें तो शासन के आदेश और आम जनता के कार्य निस्तारण व समाधान में बगैर हीलाहवाली के त्वरित गति से कार्य करते हुए जनता के सबसे विश्वसनीय अधिकारियों में अपनी पहचान बनाए हुए हैं।
तैनाती के बाद से हसीलदार राकेश कुमार क्षेत्र में लगातार कार्य करते हुए नित नए किर्तिमान बनाते आ रहे हैं। हालही की बात करें तो दो बजे रात्रि को किसान के द्वारा गोवंशीय के गिरने की दी गई सूचना पर त्वरित गति से सहयोग करते हुए मौके पर अपनी टीम लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन के द्वारा सकुशल बाहर निकालवाने का कार्य कर मानवता की मिशाल प्रस्तुत किए जिसकी चर्चा जिले से प्रदेश तक लोग करते हुए दिखे। अपनी कुशलता और उच्च अधिकारीयों के सहयोग से तहसीलदार की त्वरित कार्यवाही के चलते आईजीआरस की बेहतर कार्य करने की रैंकिंग में तीसरी बार प्रदेश व जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए किर्तिमान बनाया हुआ है।
बताते चलें कि शासन द्वारा आदेश के क्रम में जिलाधिकारी का आदेश है कि तहसील में लम्बे समय से लम्बित वाद ( मुकदमे के मामले) को दो माह के अंदर निस्तारित किया जाए। जिस आदेश को पूर्ण करने के लिए तहसीलदार राकेश कुमार द्वारा तहसील के अधिवक्ताओं से वार्ता कर लगातार निस्तारण की कवायद तेज किए हैं। लोगों कि माने तो बहुत लम्बे समय के बाद कोई तहसीलदार इस तरह पद की निष्ठा का निर्वहन करते रात्रि के समय अपनी राजस्व टीम को साथ लेकर कभी बेंच पर तो कहीं फर्श पर बैठाकर मामले को निस्तारण की कार्यवाही की प्रतिक्रिया में लगा हुआ दिखाई दिए हैं, इनके कार्यवाही की चर्चा तहसील क्षेत्र से लेकर जिले में लगातार होती दिखाई दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: