पंजाब के नए मुख्यमंत्री का कल होगा शपथ ग्रहण समारोह, यह दिग्गज नेता होंगे शामिल

दिल्‍ली. पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) संपन्‍न होने के बाद अब सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है.5 में से 4 राज्‍यों में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. तो वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी ने चुनावों में बड़ी जीत के साथ सभी को चौंका दिया है. आप नेता भगवंत मान पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री बन रहे हैं. उनका शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को होगा. उत्‍तर प्रदेश में भाजपा की सरकार फिर से बन रही है. योगी आदित्‍यनाथ यूपी के फिर से मुख्‍यमंत्री बनेंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आवास पर एकत्रित हुए. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और वरिष्ठ नेता बीएल संतोष शामिल रहे. भाजपा ने उत्तर प्रदेश में 403 निर्वाचन क्षेत्रों में से 255 और 41.29 प्रतिशत वोट शेयर हासिल कर ऐतिहासिक जीत हासिल की है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में 37 सालों के बाद किसी मुख्यमंत्री की दूसरे कार्यकाल के लिए वापसी हुई है.

 

वहीं 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में हुई करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने राज्य के पार्टी प्रमुखों को इस्तीफा देने के निर्देश दिए हैं. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों से कहा है कि वे पीसीसी के पुनर्गठन के लिए अपना इस्तीफा दें.’ सोनिया गांधी के इस आदेश के बाद पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू पर भी गाज गिरी है. वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Results) में पार्टी की करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: