ऑस्ट्रेलिया ने की दूसरे टेस्ट में शानदार शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कराची में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार शुरुआत की है।उस्मान ख्वाजा शतक लगाकर खेल रहे हैं। वहीं नाइट वाचमैन के रूप में आए नाथन लियोन भी उनके साथ क्रीज पर मौजूद हैं। पाकिस्तान के लिए हसन अली और फहीम असरफ ने एक-एक विकेट लिया, जबकि एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रन आउट हुआ है। पहले मैच में सपाट पिच की आलोचना होने के बादजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दूसरे मैच में भी सपाट पिच बनाई है। इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आसानी से रन बना रहे हैं।

 

ऑस्ट्रेलिया की शानदार बल्लेबाजी

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े थे। इसके बाद नौ रन के अंतराल में कंगारू टीम ने दो विकेट गंवाए, लेकिन लाबुशेन और ख्वाजा ने पारी को संभाला और अपनी टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर अच्छी शुरुआत के बाद फहीम असरफ का शिकार बने। उन्होंने 36 रन की पारी खेली। मार्नस लाबुशेन इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और बिना खाता खोले रन आउट हो गए। उस्मान ख्वाजा ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की और अभी 266 गेंद में 127 रन बनाकर खेल रहे हैं। स्टीव स्मिथ 72 रन बनाकर हसन अली का शिकार बने।

 

24 साल बाद पाकिस्तान पहुंची है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे में आई है। सभी कंगारू खिलाड़ी पहली बार पाकिस्तान की जमीन पर अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। इससे पहले जब ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का दौरा किया था तब जीतकर वापस लौटी थी। ऐसे में कमिंस की अगुवाई वाली टीम के सामने पिछला पिदर्शन दोहराने की चुनौती होगी।

 

पहले टेस्ट में पिच बहुत ही सपाट थी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बहुत आलोचना झेलनी पड़ी थी। इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि दूसरे मैच में पिच में गेंदबाजों के लिए भी कुछ होगा। हालांकि, पहले दिन इस पिच से गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिली है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आसानी से रन बना रहे हैं। अब देखने वाली बात होगी कि मैच के चौथे और पांचवें दिन गेंदबाजों को कोई मदद मिलती है या नहीं।

 

पाकिस्तान की टीम

अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, हसन अली, नौमान अली, शाहीन अफरीदी, साजिद खान।

 

ऑस्ट्रेलिया की टीम

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, मिशेल स्वैपसन।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: