गुजरात विधानसभा चुनाव में जूते पीएम मोदी

चार राज्यों में बीजेपी की बंपर जीत के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटेंगे. पीएम मोदी शुक्रवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे जहां वो एक भव्य रोड शो करेंगे जिसमें दावा किया जा रहा है कि 4 लाख लोग जुटेंगे.

 

आइये जानते हैं क्या रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम

 

पीएम मोदी सुबह 10 बजे दिल्ली से अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे जिसके बाद वो एयरपोर्ट से ही रोड शो की शुरुआत करेंगे. जानकारी के मुताबिक, पीएम का काफिला 1 घंटे में 9 किलोमीटर का फासला तय करेगा और सुबह 11.15 बजे गांधीनगर में मौजूद बीजेपी राज्य मुख्यालय कमलम पहुंचेगा. बीजेपी ने दावा किया है कि पीएम के इस रोड शो में चार लाख लोगों के जुटेंगे.

 

बताया जा रहा है कि, कोरोना के कारण गुजरात में दो साल बाद पहली बार इतने बड़े रोड शो को मंजूरी दी गई है. इसको लेकर प्रदेश संगठन की तरफ से जबदस्त तैयारियां की गई है साथ ही सड़क के किनारे बड़े-बड़े पोस्टर बैनर लगाए गए हैं. पूरे रास्ते को भगवा झंडे से पाट दिया गया है साथ ही पीएम के रूट में करीब 50 स्टेज तैयार किए गए हैं.

 

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा

 

बता करें प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा की तो 4 IG-DIG स्तर के अधिकारी, 24 DCP, 38 ACP, 124 PI, 400 PSI और 5550 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. वहीं, रोड शो के बाद पीएम मोदी कमलम में प्रदेश सगंठन की बैठक कर चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे. यहां पीएम के स्वागत के लिए आदम कद रंगोली बनाई गई है जिसमें मोदी गंगा में जल अर्पित करते दिखाए गए हैं. वहीं, शाम 5 बजे अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में पंचायत सम्मेलन का कार्यक्रम है जिसमें डेढ़ लाख से अधिक जनप्रतिनिधि शामिल होंगे.

 

गुजरात दौरे के दूसरे दिन यानि 12 मार्च को पीएम मोदी रक्षा शक्ति यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करेंगे और गुजरात सरकार के खेल महाकुंभ की शुरुआत करेंगे. हालांकि, इन तमाम कार्यक्रमों का मकसद सिर्फ एक है और वो है चार राज्यों में उठे जीत के ज्वार को गुजरात तक ले जाना क्योंकि गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

 

मिशन गुजरात में जुटी बीजेपी

 

गुजरात में पिछले 27 साल से बीजेपी की सरकार है. पिछले चुनाव में यहां पार्टी को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिली थी लेकिन इस बार मोदी कांग्रेस को कोई मौका नहीं देना चाहते इसलिए पांच राज्यों में चुनाव खत्म होते ही मिशन गुजरात में जुट गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: