मां संकटा देवी मंदिर का 15 दिवसीय वार्षिक मेले का हुआ शुभारंभ

मां संकटा देवी मंदिर का 15 दिवसीय वार्षिक मेले का हुआ शुभारंभ

सवाददाता सुधीर कुमार मिश्रा

पहला सीतापुर

नगर व क्षेत्र के लाखों लोगों की श्रद्धा के केंद्र मां संकटा देवी मंदिर का 15 दिवसीय वार्षिक मेला चैत्र शुक्ल प्रतिपदा 22 मार्च से शुरू होकर छह अप्रैल तक चलेगा। मेले का शुभारंभ वैदिक विधि विधान से व समापन शानदार आतिशबाजी के साथ होगा। 15 दिवसीय मेले के दौरान मंदिर के सांस्कृतिक मंच पर प्रतिदिन विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों, कवि सम्मेलन के साथ नाटकों का मंचन होगा।

22 मार्च बुधवार से शुरू हो रहे मां संकटा देवी मंदिर के वार्षिक मेले के संबंध में मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष आरके वाजपेयी ने सोमवार को पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि 22 मार्च को क्षेत्र के विधान परिषद सदस्य पवन सिंह चौहान के द्वारा मेले का उद्घाटन किया जाएगा। उद्घाटन के पश्चात मंदिर के सांस्कृतिक मंच पर भारतीय नव वर्ष चैत्र प्रतिपदा के स्वागत समारोह के साथ भावनृत्य प्रतियोगिता का सेमीफाइनल राउंड संपन्न होगा। उन्होंने बताया कि 30 मार्च को सायं साढे सात बजे से गजानन एंड पार्टी सीतापुर के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, 31 मार्च को स्वर साधना म्यूजिकल ग्रुप जूनियर लक्खा एंड पार्टी के कलाकारों के द्वारा भजन संध्या, एक अप्रैल को राष्ट्रीय कवि सम्मेलन, दो व तीन अप्रैल को न्यू भारत नाट्य कला परिषद रहिलामऊ के कलाकारों द्वारा ‘दोस्ती दुश्मनी‘ व ‘मिशन कश्मीर‘ नाटक का भव्य मंचन, चार अप्रैल को टैलेंट शो, पांच अप्रैल को भावनृत्य प्रतियोगिता का फाइनल राउंड व छह अप्रैल को फैंसीड्रेस प्रतियोगिता, पुरस्कार वितरण कार्यक्रम व रात 10 बजे से शानदार आतिशबाजी के साथ मेले का समापन होगा। समिति के अध्यक्ष ने बताया कि 23 मार्च से 29 मार्च शासन द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम मंदिर के सांस्कृतिक मंच से प्रस्तुत किए जाएंगे। वासंतिक नवरात्र के अवसर पर प्रतिदिन महामाई की महाआरती सायं सात बजे से प्रारंभ होगी। प्रतिदिन होने वाली महाआरती के मौके पर भक्तों के लिए प्रसाद की व्यवस्था एमएलसी पवन सिंह द्वारा कराई जायेगी। 15 दिवसीय मेले के दौरान क्षेत्रीय सांसद, कई विधायकों, अधिकारियों के साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: