किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य से खरीदे सरकार : भाजपा जिलाध्यक्ष 

किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य से खरीदे सरकार : भाजपा जिलाध्यक्ष

 

 

 

( माणकमल भंडारी )

 

 

भीनमाल  ।

 

 

भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव बोरली ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर रबी की फसलों के खरीदने की मांग की। उन्होंने पत्र में लिखा है कि क्षेत्र में पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष रबी की फसलों का उत्पादन अच्छा हुआ हैं। रबी की फसलों की कटाई का कार्य पूरा होने को हैं और कुछ समयांतराल में फसलें बाजार में आ जाएगी।

 

किसान वर्ग को आर्थिक क्षति से बचाने और मंडियों की मनमानी के कारण कम दामों में फसल न बेचनी पडे, इसके उपाय हेतु केन्द्र सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रणाली की व्यवस्था की गई हैं, जिसके अंतर्गत जिला प्रशासन द्वारा उचित प्रबंधन कर रबी की फसलों को खरीदेने की व्यवस्था करें।

 

उन्होनें जिला कलेक्टर से मांग की हैं कि फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करना और प्रबंधन की पूर्ण व्यवस्था कर प्रशासन द्वारा किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित कर, स्थान एवं समय निर्धारित कर प्रेस विज्ञाप्ति जारी करें और जिले के किसानों की फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रदान कर खरीदें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: