ब्लाक मिश्रिख जनपद सीतापुर में एक वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन


सीतापुर अग्रणी जिला प्रबंधक ने बताया है कि ग्राम लकड़ियामऊ ब्लाक मिश्रिख जनपद सीतापुर में एक वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में भारतीय रिजर्व बैंक से अग्रणी जिला अधिकारी सुश्री अपराजिता, अग्रणी जिला प्रबंधक सीतापुर श्री अनल कुमार, इंडियन बैंक शाखा मिश्रिख के शाखा प्रबंधक एवं वित्तीय साक्षरता केन्द्र मिश्रिख शामिल हुए। इस अभियान में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को बैंक खातों से हो रही धोखाधड़ी से बचाव के उपाय एवं साधारण मोबाइल/इन्टरनेट सुविधा युक्त मोेबाइल से अपने खाते से दूसरे खाते में बिना बैंक गये धनराशि कैसे ट्रांसफर करे एवं नोटों के असली और नकली की परख के बारे में जागरूक किया गया।

इस अभियान के तहत उन्होनें किसान क्रेडिट कार्ड,पैसों की बचत कैसे करें, ऋण अधिकृत संस्थाओं से ही प्राप्त करें, ऋण की अदायगी समय से करें एवं बैंक से शिकायत होने पर बैंकिंग लोकपाल भारतीय रिजर्व बैंक से शिकायत कर सकते है के बारे में जागरूक किया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें