राष्ट्रीय समाजिक सेवा संघ की बैठक सम्पन्न

*राष्ट्रीय समाजिक सेवा संघ की बैठक सम्पन्न*

 

*रक्तदान महादान समेत कई महत्वपूर्ण बिन्दुओ पर निर्णय*

 

सुल्तानपुर को जिले की सामाजिक सेवा के कार्यो में तत्पर संगठन राष्ट्रीय सामाजिक सेवा संघ की ज्वॉइन कमेटी की बैठक गभड़िया स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में सम्पन्न हुई।बैठक की अध्यक्षता मेराज अहमद खान ने किया।बैठक में शिक्षा ,स्वास्थ्य चिकित्सा एवं सामाजिक समरसता पर विचार -विमर्श किया गया।मेराज अहमद खान ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में निर्बल वर्ग एव आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के वे छात्र जो हाईस्कूल एव इंटरमीडिएट तथा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है ऐसे छात्रों का चयन कर परीक्षा की तैयारी कराने हेतू निःशुल्क कोचिंग संचालन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में रक्त के आभाव में जिंदगी और मौत से जूझते हुए लोगो के जीवन बचाने हेतु रक्तदान महादान शिविर का आयोजन शीघ्र करने पर निर्णय लिया गया है आप सब नए लोगो को रक्तदान के जागरूक कर उनके नाम की सूची शीघ्र संघ को सौंपे। हरीशचंद्र यादव ने कहा संस्था के पदाधिकारियों द्वारा देश की एकता और अखण्डता तथा सामाजिक समरसता कायम करने हेतु संकल्प लेना चाहिए।

निज़ाम खान ने बताया कि संघ के द्वारा विभिन्न जनहित के कार्य किये जा रहे जिसमे गरीब बच्चों की फीस स्टेशनरी, दर्जनों वैवाहिक कार्य में सहयोग, आपसी झगड़ा वाद- विवाद को सुलह समझौता से खत्म कराया गया।गम्भीर रूप से बीमार लोगो की आर्थिक एक चिकित्सीय सहायता की गई।कई लावारिश लोगो की देख रेख और सहयोग में संघ सदैव बढ़चढ़कर कर कार्य करने में तत्पर रहता है।अशफाक अहमद ने नौजवानों युवाओं से आह्वान किया कि रक्तदान शिविर का आयोजन होने वाला है आप लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा ले तिथि की घोषणा शीघ्र की जाएगी ।हेमन्त यादव ने कहा कि ग्रामीणांचल में अल्पसंख्यक ,दलित और निषाद वस्तियों शिक्षा की अलख जगाने के लिएजागरूकता अभियान चलाया जाए। इस मौके पर अनीस अहमद,सुहेल सिद्दीकी, फ़ैज़ उल्ला अंसारी,हेमन्त यादव,पवन पवन श्रीवास्तव,हरिश्चन्द्र यादव,एजाज खान,आफताब खान आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: