सैंया पुलिस ने अन्य व्यक्ति के स्थान पर परीक्षा देने वाले दो अभियुक्त को किया गिरप्तार

आगरा: थाना सैंया क्षेत्र में पुलिस ने एसएससी जीडी की परीक्षा देने आए दो सोल्वरों को दबोच लिया। पुलिस अब उन परीक्षार्थी की तलाश में जुटी है जिनके स्थान पर ये सोल्वर परीक्षा देने आए थे।
मामला थाना सैंया क्षेत्र के कुनाल प्रोफेशनल एजुकेशनल एकेडमी का है। सोमवार को एसएससी जीडी की परीक्षा थी जिसके लिए सेंटर पर परीक्षार्थी परीक्षा देने आए हुए थे। परीक्षा देने के लिए एंट्री गेट पर सेंटर प्रंबधन की टीम परीक्षा देने के लिए एंट्री लेने वाले परीक्षार्थियों की चैकिंग में जुटी हुई थी। इसी दौरान दो सॉल्वर परीक्षा देने के लिए केंद्र में घुसने का प्रयास कर रहे थे। उनके पास आशुतोष कुमार पुत्र जगदीश निवासी ग्राम बजरिया, आगरा और संजीव कुमार पुत्र प्रभुदयाल निवासी पोखर पांडेय उझावली थाना फतेहाबाद के प्रवेश पत्र थे। एंट्री जांच दल को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को बुला लिया। जिस पर पुलिस ने कढ़ाई दिखाते हुए पूछताछ की तो वह टूट गए और सब कुछ बताने लगे। पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपना नाम रिंकू पुत्र राजपाल निवासी ग्राम गीगना, पोस्ट फरीदा थाना एका, जसराना फिरोजाबाद और राहुल पुत्र नरेंद्र कुमार निवासी मोहल्ला कहियात फतेहाबाद बताया।
पुलिस ने गिरफ्तार कर दोनों सॉल्वर रिंकू और राहुल के खिलाफ धारा 420/467/468/471/120 में कुटरचित दस्तावेजों पर परीक्षा देने के संबंध में मुकदमा पंजीकृत कर कानूनी कार्रवाई को अंजाम दे दिया।

वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

पुलिस अब मामले में वांछित आशुतोष कुमार पुत्र जगदीश निवासी ग्राम बजरिया, आगरा और संजीव कुमार पुत्र प्रभुदयाल निवासी पोखर पांडेय उझावली थाना फतेहाबाद की गिरफ्तारी के लिए जुट गई है।

सैंया में जनवरी माह में दूसरी बार दो सॉल्वर पकड़े, पहले छः हुए थे गिरफ्तार

बीते 12 जनवरी को भी सैंया पुलिस ने कुनाल पब्लिक स्कूल की पास से एक बड़े सॉल्वर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए कुल छः अभियुक्तों को पकड़ा था। जिनके पास से बढ़ी मात्रा में फर्जी फिंगर प्रिंट बनाने के समान के साथ अन्य सामग्री बरामद हुई।
एसीपी सैंया पीयूष कांत राय ने बताया कुणाल कॉलेज की सूचना पर सैंया पुलिस द्वारा 2 सॉल्वरों को गिरप्तार कर लिया गया है इनके विरुद्ध विधिवत कार्यवाही की जा रही है साथ इनके साथ इस सडयंत्र में कोन कोन है उनकी भी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: