अब भारत में बन रहा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन, जाने इसके बारे में पूरी ख़बर

रेलवे प्रशासन की ओर से उदयपुर स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा. इस कार्य के लिए 354 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. निर्माण कार्य एजेंसी को अवार्ड कर दिया गया है और कार्य प्रगति पर है.

वर्तमान में उदयपुर स्टेशन पर साइट ऑफिस, साइट लेबोरेटरी और लेबर कैंप के निर्माण का काम किया जा रहा है. स्टेशन के मेन गेट के पास कार पार्किंग, आगमन, प्रस्थान के लिए अलग-अलग गेट, सुरक्षा जांच क्षेत्र, 72 मीटर चौड़ाई का कॉन्कोर्स एरिया सहित 20 नई लिफ्ट एवं 26 नए एस्केलेटर लगाए जाएंगे. स्टेशन पर मौजूद दोनों फुटओवर ब्रिज को स्काई वॉक से जोड़ा जायेगा. स्टेशन पर अनारक्षित वेटिंग रूम, एग्जीक्यूटिव वेटिंग रूम, खुदरा स्टालें, शौचालय, बैगेज स्कैनर और कोच इंडिकेटर के साथ ही समस्त प्रकार की आधुनिक यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी. झीलों की नगरी उदयपुर स्टेशन का संपूर्ण पुनर्विकास इसकी भव्य और आकर्षक बिल्डिंग को देखने मात्र से नजर आएगा.

36 महीनों में स्टेशन पुनर्विकास का कार्य पूरा किया जाएगा. रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा के कुशल दिशा-निर्देशन में उदयपुर स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य तेजी से चल रहा है. कंपनी की ओर से प्रतिनिधि नियुक्त कर स्टेशन विकास के लिए संसाधन जुटाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: