सीतापुर में जनता की समस्याओ को सुनने के लिए संपन्न हुआ समाधान दिवस

सीतापुर जनता की शिकायतों एवं समस्याओें को स्थानीय स्तर पर त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से शासन के निर्देशानुसार तहसील महोली में शनिवार को मा0 विधायक महोली श्री शशांक त्रिवेदी की उपस्थिति में जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान उन्होंने सभी शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को एक-एक करके सुना एवं उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मा0 विधायक महोली ने शिकायतों को सुनकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकायतों का समय से निस्तारण किया जाये जिससे शिकायतकर्ता का बार-बार शिकायत न करनी पड़े। जिलाधिकारी अनुज सिंह ने जोर देकर कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी विभागाध्यक्ष कार्यवाही करते हुये शिकायतों को तय समय मेें निस्तारण सुनिश्चित करें, जिससे वह डिफाल्टर न होने पाये। उन्होंने कहा कि समस्त विभागाध्यक्ष यह सुनिश्चित कर लें कि शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण हो तथा शिकायतकर्ता अवश्य संतुष्ट होना चाहिए। आई0जी0आर0एस0, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आदि माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाये।

इस अवसर पर प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी वन प्रभाग बृज मोहन शुक्ला, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मधु गैरोला, उपजिलाधिकारी महोली पूनम भास्कर, जिला विकास अधिकारी हरिशचंद्र प्रजापति, तहसीलदार महोली, क्षेत्राधिकारी महोली सहित संबंधित विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

तहसील महोली में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 92 शिकायतों में से 22 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील महमूदाबाद में प्राप्त 113 प्रार्थना पत्रों में से 09, तहसील लहरपुर में प्राप्त 80 प्रार्थना पत्रों में से 05, तहसील सिधौली में प्राप्त 92 प्रार्थना पत्रों में से 06, तहसील मिश्रिख में प्राप्त 51 प्रार्थना पत्रों में से 05, तहसील सदर में प्राप्त 52 प्रार्थना पत्रों में से 04, तहसील बिसवां में प्राप्त 91 प्रार्थना-पत्रों में से 06 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर निर्धारित समयावधि के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: