युवक का अपहरण कर हत्या का मामला:पिता का शक था सही,डीएनए टेस्ट में पुष्टि,बेटे का ही था कंकाल


*युवक का अपहरण कर हत्या का मामला:पिता का शक था सही,डीएनए टेस्ट में पुष्टि,बेटे का ही था कंकाल*

 

प्रतापगढ़ /उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा में बीते साल बाग की रखवाली करने गए युवक का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गयी थी।युवक का कंकाल मिला था और उसके पास सामान मिला था।कंकाल के पास मिले सामान से एक व्यक्ति ने आशंका जाहिर की थी कंकाल उसके बेटे का है।अब डीएनए जांच में इसकी पुष्टि हो गई है।

 

आपको बताते चलें कि कुंडा के बाबूपुर कनावा गांव का रहने वाला राजेंद्र सोनकर का बेटा वीरेंद्र सोनकर (32)का लालगंज थाना क्षेत्र के रानीगंज कैथौला में आम का बाग है।वीरेंद्र आम की बांग में रहता था। बीते साल 27 सितंबर 2021 वीरेंद्र गायब हो गया था।बेटे के गायब होने पर राजेंद्र अपने बेटे को ढूंढ़ने लगा।जब बेटे का कुछ पता नहीं चला तो राजेंद्र ने लालगंज कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस वीरेंद्र की खोजबीन करने में जुट गयी।कुंडा में अंजनी पुल के पास बकुलाही नदी में 9 मार्च 2022 को ग्रामीणों ने एक कंकाल देखा।वीरेंद्र के परिजन भी मौके पर पहुंचे।परिजनों ने चप्पल और कपड़े से वीरेंद्र की पहचान कर ली।पुलिस मानने को तैयार नहीं थी कि ये वीरेंद्र का ही कंकाल है।पुलिस ने कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 

राजेंद्र ने गांव के ही विनोद कुमार सोनकर,संजय कुमार सोनकर और सत्येंद्र कुमार सोनकर पर बेटे की हत्या करने का आरोप लगाते हुए लालगंज थाने में फिर तहरीर दी,लेकिन काबिल पुलिस मुकदमा दर्ज करने नौटंकी करती रही।रोड जाम करने पर तहसीलदार के आश्वासन पर पुलिस ने 12 मार्च को तीनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। कंकाल की पहचान की बात पुलिस के न मानने पर राजेंद्र ने डीएनए जांच की मांग की।बवाल की आशंका को देखते हुए पुलिस ने डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल को भोपाल लैब में भेजा। डीएनए टेस्ट की आई रिपोर्ट में कंकाल वीरेंद्र का बताया गया।

 

 

लालगंज इंस्पेक्टर कमलेश पाल का कहना है कि वीरेंद्र की रिपोर्ट आने के बाद उसकी पत्नी का बयान दर्ज किया गया है। आगे की जांच की जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें