जितिन प्रसाद जी की अध्यक्षता में जिला पंचायत नेहरू हाल में विधानसभावार विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी

जितिन प्रसाद जी की अध्यक्षता में जिला पंचायत नेहरू हाल में विधानसभावार विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी

 

सीतापुर मा0 मंत्री लोक निर्माण विभाग उ0प्र0 जितिन प्रसाद जी की अध्यक्षता में जिला पंचायत नेहरू हाल में विधानसभावार विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान मा0 मंत्री जी ने लोक निर्माण विभाग से संबंधित महत्वपूर्ण बिन्दुओं की गहन चर्चा करते हुये संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने क्षतिग्रस्त मार्गों की मरम्मत, नई निर्माणाधीन सड़कों, गढ्डामुक्त की गयी सड़कों की जानकारी लेते हुये संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि सड़क निर्माण संबंधी जो भी कार्य पूर्व में कराये गये हैं उसकी गुणवत्ता की जांच की जाये। उन्होंने कहा कि सभी सड़कें गुणवत्तापरक ढंग से निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत बनायी जाये तथा कोई भी सड़क मरम्मत एवं निर्माण से छूटने न पाये, यही शासन की प्राथमिकता एवं मंशा है। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि सड़क दुरूस्तीकरण में किसी प्रकार की हीलाहवाली एवं लापरवाही न बरती जाये व सड़क निर्माण एवं मरम्मत संबंधी समस्त कार्य युद्धस्तर पर पूर्ण किये जायें। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण संबंधी कार्यों की प्रतिदिन की रिपोर्ट मुख्यालय को प्रस्तुत करें एवं सड़क निर्माण एवं मरम्मत हेतु आवंटित धनराशि के सापेक्ष व्यय हुयी धनराशि की सूचना भी निरन्तर प्रस्तुत की जाये। विधानसभा महोली में सड़क निर्माण से संबंधित कार्यों के प्रगति की समीक्षा करते हुये उन्होंने संबंधित को निर्देशित किया कि कार्यों में किसी प्रकार का विलम्ब न हो व कार्यों को गुणवत्तापरक ढंग से ससमय पूरा किया जाये। इसके साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि सड़क निर्माण हेतु जो भी धनराशि आवंटित हुयी उसका समुचित उपयोग करते हुये कार्यों को पूर्ण कराया जाये। उन्होंने कहा कि जो भी कार्यदायी संस्था कार्यों को सही ढंग व समय से पूर्ण नहीं कर रही है उसको नोटिस जारी किया जाये।

मा0 मंत्री जी ने विधानसभा हरगांव में स्वीकृत कार्यों के प्रगति की जानकारी करते हुये संबंधित को निर्देशित किया कि आवंटित धनराशि के सापेक्ष जो कार्य अब तक पूर्ण नही हुये हैं उसको समयान्तर्गत प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कर धनराशि का समुचित उपयोग किया जाये। उन्होंने विधानसभा लहरपुर के अन्तर्गत छोटी-छोटी निर्माणाधीन सड़कों के अधूरे पड़े कार्य पर असंतोष व्यक्त करते हुये संबंधित कार्यदायी संस्था को ब्लैकलिस्ट करने हेतु संबंधित को निर्देशित किया। विधानसभा बिसवां में जिन बड़ी-बड़ी सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य नही हो पाया है, पर नाराजगी व्यक्त करते हुये संबंधित को अधूरे कार्य पूर्ण करने के निर्देश के साथ-साथ उसकी प्रगति रिपोर्ट शतप्रतिशत हो यह भी सुनिश्चित किया जाये, के भी निर्देश दिये। उन्होंने सभी विधानसभाओं में लक्ष्य के अनुरूप एवं गुणवत्तापरक ढंग से ससमय कार्यों को पूरा करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने सड़कों के चौड़ीकरण पर जोर देते हुये संबंधित को निर्देश दिये कि जहां-जहां सड़कों पर अतिक्रमण है उसको तत्काल हटवाते हुये चौड़ीकरण का कार्य पूर्ण किया जाये। उन्होंने कहा कि जो भी पुल जर्जर स्थिति में है उन पर बीम बना बड़ी गाड़ियों के आवागमन को रोका जाये।

बैठक के दौरान मा0 कारागार राज्यमंत्री उ0प्र0 शासन सुरेश राही, मा0 विधायक सेवता ज्ञान तिवारी, मा0 विधायक मिश्रिख रामकृष्ण भार्गव, मा0 विधायक महोली शशांक त्रिवेदी, मा0 विधायक महमूदाबाद आशा मौर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा, जिलाधिकारी अनुज सिंह, पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान सहित लोक निर्माण विभाग के समस्त संबंधित अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

इसके उपरान्त मा0 मंत्री जी ने मुंशीगंज चौराहे से बड़ागांव जाने वाली सड़क का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सड़क पर डाली गयी लेयर की गुणवत्ता से असंतुष्ट होते हुये नाराजगी व्यक्त की तथा सड़क पर डाली जाने वाली लेयर को गुणवत्तापूर्ण कराये जाने के निर्देश अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को दिये। उन्होंने सड़क की चौड़ाई को इंचीटेप से नपवाया, जिस पर भी मा0 मंत्री जी असंतुष्ट दिखे। उन्होंने सड़कों को गुणवत्तापरक एवं मानक के अनुसार बनवाये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: