राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्रों 

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्रों

को गोल्ड टॉपर का खिताब

 

लखनऊ/सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के दो मेधावी छात्र सानिध्य पाण्डेय एवं उत्कृष्ट मिश्रा ने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित अन्तर-विद्यालयी ब्रेनोब्रेन वन्डरकिड प्रतियोगिता में गोल्ड टॉपर का खिताब अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. के इन होनहार छात्रों को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य कामना की है। इस प्रतियोगिता में देश के प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया तथापि कड़ी प्रतिस्पर्धा में सी.एम.एस. के इन मेधावी छात्रों ने मेन्टल मैथ्स, लॉजिकल एक्टिविटी, जनरल नॉलेज एवं स्पीड टाइपिंग में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन कर गोल्ड टॉपर का खिताब अर्जित किया। आयोजकों ने इन प्रतिभाशाली छात्र की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए मैडल, प्रशस्ति पत्र व अन्य आकर्षक उपहारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

यह प्रतियागिता छात्रों को बौद्धिक क्षमता पर ध्यान केन्द्रित करने तथा त्वरित गति से समाधान ढूढ़ने एवं सीखने की क्षमता का विकास करने के उद्देश्य से आयोजित की गई थी। सी.एम.एस. अपने छात्रों को गणित, विज्ञान, सामान्य ज्ञान तथा अन्य प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु लगातार प्रोत्साहित करता रहता है। यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा की छाप छोड़कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: