सीतापुर उप कृषि निदेशक ने बताया प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए

सीतापुर उप कृषि निदेशक ने बताया प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए

 

सीतापुर उप कृषि निदेशक ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए किसान भाइयों को अब बार-बार कृषि विभाग के कार्यालयों तक दौड़ना नहीं पड़ेगा। सम्मान निधि से जुड़ी समस्याओं का समाधान किसान भाई अब फ़ोन के माध्यम से करा सकेगें। शासन के निर्देश पर जनपद के सभी विकास खण्डों और जनपद स्तर पर पी०एम० किसान हेल्पडेस्क तथा काल सेंटर का गठन करते हुए हर विकास खण्ड के लिए 2-2 मोबाइल नम्बर जारी किए गए हैं जिस पर बात करके किसान भाइयों द्वारा योजना के अंतर्गत आ रही समस्याओं का निदान पाया जा सकेगा।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में जनपद के सभी लाभार्थियों में से मृतक तथा अपात्र कृषकों की पहचान और विरासत के आधार पर नए लाभार्थियों को योजना से जोड़ने के उद्देश्य से भूलेख अंकन का कार्य राजस्व विभाग द्वारा कृषि विभाग के सहयोग से कराया जा रहा है। इस बीच योजना की 12 वीं क़िस्त किसान भाइयों के बैंक खाते में भारत सरकार द्वारा भेजी जा चुकी है। ऐसी दशा में जो किसान भाई भूलेख अंकित न होने, इनवैलिड आधार, नाम मिसमैच होने अथवा ई-के०वाई०सी० न कराने जैसी त्रुटियों के कारण योजना का लाभ प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं वो हेल्पडेस्क/कॉल सेण्टर के नम्बरों पर सुबह 8.00 से रात 8.00 बजे के बीच फोन करके समस्या दर्ज करा सकते हैं। नम्बरों की लिस्ट संलग्न है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: