यूपी चुनाव: छठवें चरण के मतदान में लगे फर्जी वोटिंग और ईवीएम खराब होने के आरोप

छठे चरण का मतदान (UP Voting) शाम 6 बजे संपन्न हो गया. इस चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर वोटिंग हुई. शाम 5 बजे तक 53.31 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. अंबेडकरनगर में 58.66 फीसदी, बलरामपुर में 48.53 प्रतिशत, सिद्धार्थनगर में 49.77 प्रतिशत जबकि गोरखपुर ( Gorakhpur ) में 53.89 प्रतिशत वोट डाले गए. दोपहल 3 बजे तक अंबेडकरनगर में सबसे ज्यादा 52.40 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी. वहीं गोरखपुर में 46.44 फीसदी मतदान हुआ था. दोपहर 3 बजे तक बलरामपुर में सबसे कम 42.67 फीसदी वोटिंग हुई थी.

 

छठे चरण के मतदान (Six Phase Voting) के दौरान कुशीनगर जिले का रामकोला विधानसभा 335 के बूथ संख्या 344 पर फर्जी मतदान की खबर सामने आई हैसमाजवादी पार्टी ने ट्वीट के जरिए फर्जी वोटिंग का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से मामले पर संज्ञान लेने की अपील की. इस दौरान सपा (Samajwadi Party) ने बलिया में भी फर्जी वोटिंग होने का आरोप लगाया. समाजवादी पार्टी ने बलिया जिले की बॉसडीह विधानसभा 362 के बूथ संख्या 132 पर फर्जी वोट डलवाए जाने का आरोप लगाया. इसके साथ ही पार्टी ने कई जिलों में ईवीएम खराब होने की भी बात कही.

 

गोरखपुर मंडल की सभी 9 सीटें जीतने का दावा

 

यूपी में आज जिन जिलों में मतदान हुआ, उनमें सीएम योगी की गोरखपुर सीट भी शामिल है. सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज वोट डालने पहुंचे थे. वहीं सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं सपा प्रत्याशी शुभावती शुक्ला ने भी पोलिंग पूथ पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वहीं गोरखपुर में बड़ी संख्या में साधु-संतों ने भी आज वोट डाला. गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने मंडल की सभी 9 सीटें जीतने का दावा किया. बीजेपी सांसद ने कहा कि जो काम यूपी में 70 साल में नहीं हुए, वो पिछले 5 साल में योगी सरकार ने किए हैं.

 

‘आज लोकतंत्र का सबसे बड़ा दिन’

 

सांसद रवि किशन ने सातवें चरण का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्वांचल क्षेत्र में मतदान ऐतिहासिक होगा. उन्होंने बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें मिलने का दावा किया. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य चल रहा है. बीजेपी नेता ने कहा कि यूपी की जनता ने यहां ‘राम राज्य’ बनाने का फैसला कर लिया है. बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने भी सिद्धार्थनगर में मतदान किया. वोट डालने के बाद जगदंबिका पाल ने कहा कि आज लोकतंत्र का सबसे बड़ा दिन है. इसके साथ ही उन्होंने सभी से मतदान की अपील की. यूपी के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने वोट डालने के बाद पूरे बहुमत से राज्य में बीजेपी सरकार बनने का दावा किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार 350 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

 

सपा ने लगाया EVM खराब होने का आरोप

 

सुबह चुनाव शुरू होने के बाद समाजवादी पार्टी ने देवरिया, संतकबीर नगर, बलिया समेत कई जगहों पर EVM खराब होने का आरोप लगाया था. सपा का कहना था कि ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान बाधित हो रहा है. छठे चरण के चुनाव के दौरान यूपी के बहुत से मंत्री वोट डालने पहुंचे. वोट डालने के बाद सभी ने यूपी में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया. बता दें कि छठे चरण में आज अंबेडकरनगर, बलिया, बलरामपुर, बस्ती, देवरिया,

गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर और सिद्धार्थनगर में मतदान हुआ..

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: