जनपद जौनपुर को मिला 4th उत्तर प्रदेश स्टेट ओपन कराटे चैंपियनशिप 2022

*जनपद जौनपुर को मिला 4th उत्तर प्रदेश स्टेट ओपन कराटे चैंपियनशिप 2022*

केराकत/ जौनपुर /अरुण कुमार दूबे

 

रविवार को जनपद जौनपुर के केराकत ब्लाक में प्राथमिक विद्यालय बाँसबारी एवं के. डी. स्पोर्ट्स कराटे एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय राज्य स्तरीय कराटे चैंपियनशिप का आयोजन कस्बे के एक मैरिज हाल में किया गया। इस चैंपियनशिप में 11 जनपदों जिसमे कानपुर, लखनऊ, फर्रुखाबाद, बाराबंकी, बुलंदशहर,भदोही, वाराणसी, मिर्जापुर, फतेहगढ़, इलाहाबाद, जौनपुर से कुल 240 बच्चों ने प्रतिभाग किया। जिसमें प्रदेश के कई जनपदों से चलकर आए हुए बेसिक शिक्षा परिषद के बच्चे और बच्चियों ने प्रतिभाग किया इस चैंपियनशिप का उद्घाटन मिशन शिक्षण संवाद जौनपुर के एडमिन श्री राजेश कुमार उपाध्याय जी के द्वारा सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ दीप प्रज्वलित कर हुआ। सहायक अध्यापक साबेन्द्र यादव ने दीप ज्योति मंत्र का उच्चारण कर कार्यक्रम की गरिमा में चार चांद लगाया। कार्यक्रम के बीच में सभी मुख्य अतिथियों ने अपने विचारों को रखते हुए बच्चों को प्रेरित किया और ऐसे कार्यक्रम समाज के हर बच्चे और बच्चियों के आत्मरक्षा के लिए अत्यंत आवश्यक बताया। सावेन्द्र कुमार यादव ने कहा कि हम शिक्षक आई ए एस बड़े आसानी से दे सकते हैं परंतु देश के लिए एक टीम के लिए कुछ खिलाड़ियों को देना बहुत ही चुनौतीपूर्ण कार्य होता है। मुख्य अतिथि डॉ लाल बहादुर सिद्धार्थ ने कहा कि खेल से बच्चों के शारीरिक विकास के साथ-साथ निर्णय लेने की क्षमता ,नेतृत्व क्षमता, सामाजिक भावनात्मक जुड़ाव, टीम भावना आदि गुणों को जागृत करता है।

मुख्य अतिथि डॉ हरिनाथ यादव का कहना था कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद भी आवश्यक है और ऐसे आयोजन समय-समय पर होते रहने चाहिए।

चैंपियनशिप में जनपद जौनपुर प्रथम स्थान पर रहा, भदोही द्वितीय तथा कानपुर की टीम तीसरे स्थान पर रही। सभी विजेता बच्चों को अतिथियों द्वारा मेडल एवं सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का नेतृत्व कोंच सोनू यादव, सुभाष फौजी एवं मार्गदर्शन वीरेंद्र प्रताप यादव प्रधानाध्यापक एवं मुख्य अतिथि डॉ हरीनाथ यादव, डॉक्टर लाल बहादुर सिद्धार्थ ,डॉक्टर एस पी यादव तथा अजय कुमार यादव के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन सहायक अध्यापक विनय कुमार मौर्या एवं नवीन मौर्या के द्वारा किया गया और कार्यक्रम में सहयोगी के रुप में ब्लॉक के कई अध्यापक उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: